August 18, 2022
कोटेदारों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में CM योगी, कर सकते हैं ये एलान, इस दिन करेंगे संवाद

गोरखपुर। CM योगी आदित्यनाथ कोटेदार को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में हैं, 14 जुलाई को सीएम योगी गोरखपुर के रामगढ़ताल किनारे स्थित बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में कोटेदारों से संवाद के दौरान मुख्यमंत्री, कोटेदारों के कमीशन में 20 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोत्तरी कर सकते हैं। वर्तमान में कोटेदारों को राशन वितरण में प्रति क्विंटल 70 रुपये मिलते हैं।

मुख्यमंत्री योगी 12 जुलाई को गोरखपुर आएंगे। उनके यहां तीन दिन प्रवास करने की उम्मीद है। इस दौरान वे विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। कोटेदारों से सीधा संवाद करते हुए कोरोना संक्रमण के दौर एवं बाढ़ के समय खाद्यान्न वितरण की सेवाओं के लिए मुख्यमंत्री, उनकी सराहना भी करेंगे। इसी दौरान वह कमीशन बढ़ाने की घोषणा भी कर सकते हैं। कोटेदारों के प्रति क्विंटल कमीशन बढ़ाने की कवायद पिछले साल वर्ष 2021 से ही चल रही थी। खाद्य एवं रसद विभाग देश के सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों में कोटेदारों को मिलने वाले कमीशन की जानकारी एकत्र करने में जुटा था।

संभावना है कि कोटेदारों को मिलने वाले प्रति क्विंटल कमीशन में 20 रुपये तक का इजाफा होगा। गोरखपुर समेत प्रदेश के कोटेदारों को अभी प्रति क्विंटल राशन बांटने पर 70 रुपए मिलते हैं। लंबे समय से कोटेदार कमीशन की राशि बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि इतने कम कमीशन में उनके खर्चे नहीं निकल पाते हैं। पल्लेदारी, तौलाई व दुकान, गोदाम का किराया, एक सहायक का मानदेय निकालना मुश्किल हो जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!