October 2, 2022
Maharajganj:बारिश न होने से परेशान किसानों ने काट दिया नहर की पटरी को, सिचाई विभाग कार्यवाही की तैयारी में

सिसवा बाजार-महराजगंज। बारिश न होने से किसान चिंतित है, खेतो में फसल सूख रही है ऐसे में खेत को पानी की जरूरत है, जिससे परेशान ग्रामिणों ने नहर की पटरी को काट दिया, एक बार नही बल्कि दो बार काटा, ऐसे में नहर की पटरी काटे जाने से परेशान सीचाई विभाग अब मामला दर्ज कराने की तैयारी में है।

बताते चले बरसात का मौसम होने के बाद भी बारिश नही हो रही है ऐसे मे जहां आम जनता गर्मी से परेशान है वही किसान अपनी खेतों को लेकर चिंतित है, बारिश न होने से खेतो में फसल सूख रही है, मिली जाकारी के अनुसार ऐसे में गेरमा व रामपूर के बीच नारायणी नहर की पश्चिम पटरी को दो दिन पहले रात में किसी ने काट दिया, जिससे नहर का पानी खेतों मे जाने लगा, इस की जानकारी सिचाई विभाग को हुई तो मौके पर पहुंच कर पटरी को सही कराया गया लेकिन फिर दूसरी बार बीती रात किसी ने नहर की पटरी को काट दिया।

सींचपाल पन्ने लाल यादव

नहर की पटरी काटे जाने से लगभग 3 एकड़ खेत का फसल पानी भर जाने से पूरी तरह तबाह हो गया तो वही लगभग 25 एकड़ खेत पानी से जलमग्न हो गया है, वही इस की जानकारी जब सिचाई विभाग के लोगो ंको हुई तो फिर मौके पर सचंपाल पन्ने सिंह यादव, मेठ गिरजेश तिवारी, सींच पर्वेक्षक अशोक कुमार, जिलेदार रामप्रीत चौधरी व मेठ नरसिंह पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।

सींचपाल पन्ने लाल यादव ने कहा पहली बार नही की पटरी को काटा गया तो उसे ठीक कराया गया, मौके पर सुरक्षा के लिए मौजूद भी रहे लेकिन जाते ही फिर काट दिया गया, ऐसे में अब नहर की पटरी काटने वालों पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!