October 2, 2022
5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी में जाने कौन-कौन लगाएंगे बोली

Know who will bid in 5G spectrum auction

नईदिल्ली। अरबपति कारोबारी गौतम अडाणी अब टेलीकॉम सेक्टर में उतरने की तैयारी में हैं। अडाणी की कंपनी अडाणी डेटा नेटवर्क्स, रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी में भाग लेने के लिए आवेदन किया है। दूरसंचार विभाग की ओर से जारी सूची में इन प्रमुख कंपनियों के नाम शामिल हैं।

सूची के मुताबिक आडाणी समूह की कंपनी अडाणी डेटा नेटवर्क्स ने 26 जुलाई से 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी में हिस्सा लेने के लिए आवेदन किया है। अडाणी समूह ने दूरसंचार स्पेक्ट्रम हासिल करने की दौड़ में शामिल होने की पुष्टि की थी। 5जी स्पेक्ट्रम की बोली में हिस्सा लेने के लिए आवेदन करने वाले अपना नाम 19 जुलाई तक वापस ले सकते हैं। पांचवीं पीढ़ी की 5जी स्पेक्ट्रम दूरसंचार सेवाओं जैसे अत्यधिक उच्च गति वाला इंटरनेट संपर्क प्रदान करने में सक्षम है।

नीलामी में भाग लेने के लिए आवेदन 8 जुलाई तक किए जाने थे। अब स्पेक्ट्रम नीलामी की प्रक्रिया 26 जुलाई से शुरू होगी। इसमें कुछ फ्रीक्वेंसी बैंड के लिए आक्रामक बोली लगाई जाने की उम्मीद की जा रही है। इसमें अडाणी डेटा नेटवर्क के साथ-साथ टेलीकॉम क्षेत्र में स्थापित कंपनियां रिलायंस जियो तथा भारती एयरटेल अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए कोशिश कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!