August 12, 2022
कही सूखा तो कहीं बारिश की तबाही, गुजरात में 65 मौत

If there is drought, then there is a devastation of rain, 65 deaths in Gujarat

नई दिल्ली। देश के कई हिस्सों में लोग बारिश के लिए तरस रहे है तो कई हिस्सों में लगातार बारिश होने से भारी तबाही मची हुई है। गुजरात में पिछले दो दिन में 65 लोगों की मौत हुई है। महाराष्ट्र के नागपुर में एक गाड़ी बाढ़ में बह गई, जिसमें एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई और तीन लोग लापता हैं। देश के 25 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में बारिश हो रही है। हालांकि बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में सूखे के हालात बन गए हैं। लेकिन बाकी लगभग पूरे देश में मॉनसून की भारी बारिश हो रही है।

असम में तबाही थमी है तो गुजरात में बारिश और बाढ़ का कहर जारी है। पिछले 24 घंटे में सात लोगों की मौत हो गई, जबकि पिछले दो दिन में 65 लोग जान गंवा चुके हैं। सूरत सहित छह जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। राजकोट में अस्पताल में पानी भरने पर मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया। इधर, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने मध् प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित 33 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। वहां तीन दिनों तक भारी बारिश का अनुमान है।

उधर छत्तीसगढ़ में भारी बारिश के बाद बाढ़ के चलते राज्य का आंध्र प्रदेश से संपर्क टूट गया है। महाराष्ट्र में नागपुर ग्रामीण जिले की सावनेर तहसील में मंगलवार दोपहर दो बजे यात्रियों से भरी एक स्कार्पियो गाड़ी पानी में बह गई। इसमें सवार छह लोगों में से तीन के शव मिल गए हैं। बाकी की तलाश की जा रही है। तेलंगाना में भी बारिश का अलर्ट जारी है और स्कूल, कॉलेज बंद किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!