August 12, 2022
आपके काम की खबर: डाकघर में 299 रुपये में होगा 10 लाख का बीमा

बेंगलुरू। भारतीय डाक विभाग ने लोगों को राहत देने के लिए एक सर्विस शुरू की है। इस नई सेवा के तहत भारतीय डाक भोजन वितरण सेवा ने इडली और डोसा के आटे सहित भोजन तैयार करने के लिए जरूरी सामानों को घर-घर पहुंचाना शुरू कर दिया है। फिलहाल डाक विभाग ने यह सेवा कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में ही शुरू की है। डाक विभाग ने बेंगलुरु के कुछ घरों में पैकेट के पहले बैच को डिलीवर किया है। जानकारों का कहना है कि अगर इस कारोबार का विस्तार कर्नाटक और अन्य राज्यों में किया जाता है तो विभाग को भविष्य में भारी राजस्व की प्राप्ति होगी। अब तक डोसा का आटा सहित घी, पोंगल खाने के लिए तैयार मिश्रण, चटनी पाउडर, इडली के आटे की डिलीवरी हो चुकी है।

सोमवार तक बुक किए गए 22 पार्सल में से केवल एक पार्सल डिलीवर नहीं हो पाया। बाकी पार्सल पूर्वी बेंगलुरु, दक्षिण बेंगलुरु और पश्चिम बेंगलुरु के घरों में पहुंचा दिये गए हैं। मीडिया से बात करते हुए, कर्नाटक सर्किल के चीफ पोस्टमास्टर जनरल (सीपीएमजी) एस राजेंद्र कुमार ने कहा कि खाने के सामाग्री की डिलीवरी पूरे बेंगलुरु में पायलट आधार पर शुरू हो गई है। उन्होंने कहा सोमवार को बैटर और विभिन्न इंस्टेंट मिक्स वाले कुल 22 पार्सल बुक किए गए थे। हम अभी उन्हें बिजनेस पार्सल के रूप में बुक कर रहे हैं। डिलीवरी उसी दिन होगी भले ही विभाग के मुताबिक तय समय पूरा हो जाए। इसे अभी एक छोटे से तरीके से शुरू किया गया है, लेकिन अगर इसकी लोकप्रियता बढ़ती है तो हम खाद्य व्यवसाय में शामिल अलग-अलग फर्मों से बड़ी मात्रा में ऑर्डर देख रहे हैं।

बेहद लोकप्रिय डाक विभाग ने पहले ही बेंगलुरु में एक छोटी फास्ट फूड डिलीवरी सेवा शुरू कर दी है। साथ ही कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में अपार लोकप्रियता मिलने की भी संभावना है। वर्तमान में यह सेवा नियमित डाक वितरण कर्मचारियों द्वारा प्रदान की जा रही है। एस। राजेंद्र कुमार ने कहा कि अगर भविष्य में लोगों की ओर से इसकी अच्छी मांग आती है तो फूड डिलीवरी के लिए विशेष टीम का गठन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!