August 17, 2022
नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा में अव्वल आये रितिक का हुआ सम्मान

रितिक सौ में नब्बे अंक पाकर जिले में लहराया परचम

कसया-कुशीनगर। रामकोला विकासखण्ड क्षेत्र के रामबर बुजुर्ग में स्थित मैना देवी इंटर कालेज के प्रबन्धक बलराम राव व शिक्षकगण ने सोमवार को नवोदय विद्यालय के प्रवेश परीक्षा में टॉपर छात्र रितिक शर्मा को मिठाई खिलाकर उसे सम्मानित किया और उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की कुशीनगर के रविन्द्र नगर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए हुये परीक्षा में फिर इस विद्यालय के रितिक शर्मा ने प्रथम स्थान प्राप्त कर विद्यालय के साथ साथ क्षेत्र का नाम रौशन किया है।

विगत कई वर्षों से मैना देवी इंटर कालेज के बच्चे जवाहर नवोदय विद्यालय तथा विद्या ज्ञान के प्रवेश परीक्षा में उच्च स्थान प्राप्त कर चुके हैं।इस बार भी विकास खण्ड क्षेत्र के मांडेराय निवासी शैलेन्द्र शर्मा का बारह वर्षीय पुत्र रितिक शर्मा ग्रामीण व शिक्षा को लेकर पिछड़े क्षेत्र से होने के बावजूद जनपद के जवाहर नवोदय विद्यालय में दाखिला के लिए हुये परीक्षा में 100 में 99ः अंक प्राप्त कर अपने श्रेणी में फर्स्ट रैंक प्राप्त किया है।जबकि रितिक के पिता की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नही है और वह अपने बच्चे को अच्छी शिक्षा देने के लिए सुदूर जाकर मजदूरी करते हैं और बेटे के हर जरूरत को पूरा करते हैं।

रितिक मैना देवी इंटर कालेज का शुरू से छात्र रहा है। यह अपनी पिछली कक्षाओं में भी हमेशा प्रथम स्थान प्राप्त करता रहा है।इस छात्र के उत्तम चरित्र के वजह से विद्यालय में उसकी अलग ही पहचान है, इस दौरानअमरेंद्र चौबे,प्रेमलाल गोंड,आशिक यादव,रमेश यादव,रामानन्द,रमेश कुमार,हसनैन, राहुल पटेल,सर्वेश,अंजली पांडे,प्रतिभा राय,आदि ने मिठाई खिलाकर उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना व बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!