August 16, 2022
फिल्ममेकर अविनाश दास पुलिस हिरासत में, अमित शाह पर किया था विवादित ट्वीट

Filmmaker Avinash Das in police custody, had controversial tweet on Amit Shah

अहमदाबाद । होम मिनिस्टर अमित शाह की फोटो गिरफ्तार अधिकारी पूजा सिंघल के साथ शेयर करने मामले में गुजरात पुलिस ने फिल्ममेकर अविनाश दास को हिरासत में लिया है। गुजरात पुलिस ने मुंबई से अविनाश दास को हिरासत में लिया है। उन्होंने अमित शाह की एक तस्वीर पूजा सिंघल के साथ ट्विटर पर पोस्ट की थी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अविनाश दास को आगे की कार्रवाई के लिए अहमदाबाद लाया जा रहा है। अहमदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच के असिस्टेंट कमिश्नर डीपी चूड़ास्मा ने कहा कि हमने अविनाश दास को मंगलवार को मुंबई से हिरासत में लिया है। उन्हें आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए हमारी टीम अहमदाबाद लेकर आ रही है।

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने अविनाश दास के खिलाफ सेक्शन 469 (धोखाधड़ी) के तहत केस दर्ज किया गया है। इसके अलावा आईटी ऐक्ट और राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान से जुड़े मामले में भी केस दर्ज किया गया है। अविनाश दास ने फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट्स पर एक महिला की तस्वीरें भी शेयर की थीं, जिसमें वह तिरंगा पहने हुए नजर आ रही थी। आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था।

इसके बाद अविनाश दास ने पूजा सिंघल की तस्वीर को अमित शाह के साथ शेयर किया था। इस मामले में अविनाश दास ने प्री-अरेस्ट बेल के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट का रुख किया था, लेकिन अदालत ने उनकी अर्जी को खारिज कर दिया था। अनारकली ऑफ आरा मूवी बना चुके अविनाश दास को हिरासत में लेने के लिए अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की एक टीम बीते एक सप्ताह से मुंबई में कैंप कर रही थी। पुलिस ने बताया कि अविनाश दास को उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब वह घर से दफ्तर के लिए जा रहे थे।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि अविनाश दास को अब मुंबई लाने की तैयारी हो रही है। अविनाश दास ने जो तस्वीर शेयर की थी, वह 2017 के एक इवेंट की थी, जिसमें पूजा सिंघल होम मिनिस्टर अमित शाह से बात करती हुई दिख रही थीं। इस फोटो के चलते ही उनके खिलाफ अमित शाह के सम्मान को ठेस पहुंचाने और लोगों को भ्रमित करने के आरोप में केस दर्ज हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!