August 18, 2022
अनोखी शादी: मेंढक बना दूल्‍हा तो मेंढकी बनी दुल्‍हनि‍या

गोरखपुर। गोरखपुर शहर के कालीबाड़ी मंदिर में मेंढक और मेंढकी की एक अनोखी शादी का मामला सामने आया है, मेंढक दूल्‍हा बना था और मेंढकी दुल्‍हन बनी थी, इतना ही नही बकायदा मंत्रोच्‍चारण और पूरे रीति-रिवाज से यह शादी हुई, यह शादी विश्व हिंदू महासंघ ने भी कराया।

दरअसल पूर्वी उत्‍तर प्रदेश बुरी तरह गर्मी से परेशान है, बारिश न होने से जहां एक तरफ आम जनता परेशान है तो वही किसान अपने खेतों में फसलों को लेकर चिंतित है, ऐसे में विश्‍व हिंदू महासंघ के बैनर तले बारिश के लिए मेंढ़क और मेंढकी की शादी का टोटका किया गया।

इस समय हालत यह है कि बरसात के मौसम में भी बारिश न होने से कई जिलों में सूखे जैसी स्थिति हो गई हैं, किसान अपने खेतों में फसलों को सूखता देख परेशान है, ऐसे में गांव हो या शहर हर जगह बारिश के लिए टोटके आजमाये जा रहे हैं, कि भगवान इंद्र और वरुण देव प्रसन्‍न हो जिससे बारिश हो।

इस दौरान विश्व हिंदू महासंघ के जिला प्रभारी राधाकांत वर्मा, शिवजी वर्मा, ध्रुव श्रीवास्तव, रेखा वर्मा, गीता वर्मा, शक्ति वर्मा, परी, सुस्मिता, उर्मिला यादव, नीतू सिंह, अनीता विश्वकर्मा, सरोज पांडेय, सृष्टि त्रिपाठी समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!