August 12, 2022
बड़ी समस्या: आखिर कब बनेगी सिसवा से सिंदुरिया सड़क, गिनते रह जाएंगे गड्ढे, गिरते रहते है लोग

After all, when will the road from Siswa to Sinduria be built, the pits will keep on counting, people keep falling

सिसवा बाजार-महराजगंज। सिसवा बाजार से जिला मुख्यालय को जाने वाली मुख्य सड़क का हाल बेहाल है और जनप्रतिनिधि जैसे लगता है इस सड़क को भूल चुके है कि सिसवा से हेवती, चिउंटहा से सिंदुरिया जाने वाली भी कोई सड़क है, क्यों कि यह सड़क पिछले कई सालो से इस कदर टूट चुकी है कि आने-जाने वाले जान हथेली पर आते-जाते है, बारिश होने पर तो सड़क पर इतनी पोखरियां नजर आती है कि गिनती करते-करते थक जाएंगे लेकिन कम नही होगी।

सिसवा से सिंदुरिया की टूट चुकी सड़क

बताते चले सिसवा से जिला मुख्यालय जाने के लिए एक मात्र मुख्य सड़क जो नजदीकी पड़ता है और हर रोज हजारों की संख्या में लोग इस सड़क से गुजरते है वह सड़क है सिसवा से हेवती, चिउंटहां व सिंदुरिया सड़क, लेकिन इसकी हालत इतनी खराब है कि जो एक बार चला जाए वह दूसरी बार जाने की हिम्मत तो नही कर सकता लेकिन मजबूरी है, जाए तो कैसे जाए ऐसे मे हिम्मत करके और जान हथेली पर रख कर आखिर जाना ही पड़ता है।

यह सड़क जिला मुख्यालय के साथ ही कई दर्जन गांवों के साथ ही कई और शहरों को जाने के लिए प्रयोग होता है, ऐसी मुख्य सड़क का हाल देखेंगे तो चकित हो जाएंगे, सिसवा से लेकर सिंदुरिया तक यह सड़क इतनी टूट चुकी है कि गाड़ी की स्पिड 5 से 10 किमी प्रति घंटे के हिसाब से ही चल सकते है, ज्यादा का प्रयास किया तो खतरा हो सकता है, गाड़ी के साथ आप भी गिर सकते है, यानी सड़क सिर्फ नाम की है और गड्ढे ही गड्ढे है, वह भी एक दो नही बल्कि हर कदम पर एक गड्ढा, कोई छोटा तो कोई बड़ा है।
बारिश होने के बाद तो यह सड़क देखने लायक होती है, सड़क पर नजर पड़ते ही जहां तक आपकी नजर पड़ेगी पानी से भरे गड्ढे नजर आएंगे, ऐसे मे आने-जाने वालों को पता ही नही चलता कि किस गड्ढे में कितना पानी भरा है और वह गिरते रहते है।

सिसवा से सिंदुरिया की टूट चुकी सड़क

दो विधायक और सांसद आखिर क्यों नही बनवा रहे सड़क
सिसवा से सिंदुरिया की यह टूट चुकी सड़क सिसवा विधान सभा के साथ सदर विधान सभा मे पड़ती है, लगभग 80 प्रतिशत हिस्सा सिसवा में तो 20 प्रतिशत हिस्सा सदर विधान सभा में पड़ता है लेकिन दोनों विधानसभा के विधायक अभी तक इस सड़क को नही बनवा सके, वही अगर दूसरी तरफ देखा जाए तो सांसद का तो पूरा जिला है ऐसे में सांसद जी को भी इस सड़क के निर्माण पर ध्यान देना चाहिए जब कि सिंदुरिया से सिसवा आने जाने के लिए यही जनप्रतिनिधि व जिले के आला अधिकारी भी कभी-कभी इस सड़क का प्रयोग करते है फिर भी इनका ध्यान इस सड़क पर नही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!