August 12, 2022
Breaking: भूकंप से कई जिलों में हिली धरती,रिक्टर स्केल पर 5.5 तीव्रता, नेपाल की तराई में केंद्र

Breaking: Earth shaken in many districts due to earthquake, 5.5 magnitude on Richter scale, center in Terai of Nepal

पटना। बिहार के कई जिलों में आज रविवार की सुबह सात बजकर 58 मिनट पर कुछ सेकेंड के लिए पूर्णिया, मधेपुरा, अररिया, मोतिहारी सहित आस पास के जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं, जब कि कोई नुकसान की खबर नही है। भूकम्प के ये झटके भारत, चीन और नेपाल के कई शहरों में महसूस किए गए हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के निदेशक विवेक सिन्हा ने बताया कि रविवार की सुबह 7.58 बजे भूकम्प आया। बिहार के कई शहरों में इसे लोगों ने महसूस किया है। नेपाल से तीन किमी दूर दिक्तेल में इसका केंद्र रहा है। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.5 बताई गई है। भूकम्प के ये झटके भारत, चीन और नेपाल के कई शहरों में महसूस किए गए हैं।

आज रविवार की सुबह भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं। करीब 10 सेकेंड तक हल्के झटके की वजह से अधिकांश लोग इसे महसूस नहीं कर सके। खासकर प्लंग-चौकी व दुकानों के काउंटर के संपर्क में रहे लोगों ने इसे महसूस किया तो भूकंप के झटके की जानकारी हो सकी।

जानकारी के मुताबिक सुबह 7.59 बजे भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए, कुछ जगहों पर हल्के भूकंप के झटके महसूस करने के बाद लोग घर से बाहर आ गए और भूकंप-भूकंप का शोर मचाने लगे। हालांकि मामूली झटके के कारण कहीं किसी तरह की जान-माल की हानी की खबर नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!