August 17, 2022
पत्रकार सुरक्षा कानून शीघ्र लागू किया जाए: सेराज अहमद कुरैशी

इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन कानपुर नगर के तत्वावधान में पत्रकार सम्मेलन एवं सम्मान समारोह हुआ सम्पन्न

कानपुर नगर। पत्रकारों के हित के लिए आवाज उठाने वाली पत्रकारों की अंतर्राष्ट्रीय संस्था के सेराज अहमद कुरैशी के कानपुर आगमन पर संस्था के पदाधिकारियों/सदस्यों ने अपने अध्यक्ष का भव्य स्वागत किया।

संस्था के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष के कानपुर आगमन पर कानपुर इकाई के जिलाध्यक्ष मुकीम कुरैशी ने मुर्तुजा पब्लिक स्कूल कर्नलगंज में मुख्य अतिथि के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया,जिसमें संस्था के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष सेराज अहमद कुरैशी मुख्य अतिथि रहे, मुख्य अतिथि ने नए सदस्यों पंकज अवस्थी,विशाल सैनी को संस्था की सदस्यता दी।

कार्यक्रम में पत्रकारों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा,आज पूरे देश में पत्रकारों पर हमले हो रहे हैं जो निंदनीय है,उन्होंने सरकार से मांग की जल्द से जल्द पत्रकार सुरक्षा कानून बनाया जाये,उन्होंने यह भी कहा आज पत्रकारों का उत्पीड़न चरम सीमा पर पहुंच गया है,अगर पत्रकार के साथ कोई घटना घटित होती है तो उसकी अपनी संस्था ही सबसे पहले उस से पल्ला झाड़ लेती है।
उन्होंने कहा ऐसी सूरत में इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन पत्रकारों की आवाज बन कर काम कर रही है,और पत्रकारों को इंसाफ दिलाने की लड़ाई लड़ने में सदैव तत्पर है। केन्द्र सरकार पत्रकार सुरक्षा कानून शीघ्र लागू करें।

मुख्य अतिथि को जिला संरक्षकगण वरिष्ठ पत्रकार एजाज सिद्दीकी,अश्वनी दीक्षित,अजय पत्रकार ने शाल ओढ़ाकर सम्मान किया।कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री हफ़ीज़ अहमद खान ने किया।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से कानपुर देहात के जिला अध्यक्ष अकील अहमद खान,वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष इरशाद सिद्दीक़ी जिला उपाध्यक्ष अमित त्रिवेदी, नाजिम खान जिला मंत्री दुष्यंत,सिंह,राजेश सिंह,नासिर आज़ाद,शाहिद नियाज़ी, राजेश कश्यप, एसके मणि, एमएम मालवीय, रोशन क़ुरैशी, ज़ीशान खान, जितेंद्र तिवारी, शिवम मिश्रा,मुहम्मद अरबी,मुर्तुज़ा खान, कुशाग्र कोहली, दीपेन्द्र अवस्थी आदि पत्रकार साथी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!