August 12, 2022
बेटे की मौत के बाद न्याय के लिए उसकी कब्र की रखवाली कर रहा है दिव्यांग पिता

After son’s death, Divyang father is guarding his grave for justice

कन्नौज। बेटे की मौत के बाद दिव्यांग पिता न्याय के लिये उसकी कब्र की रखवाली कर रहा है, एक हफ्ता पहले उसके पुत्र की स्कूल से आने के बाद संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी थी, स्कूल के तीन शिक्षकों पर पिता ने बेटे की पीट पीटकर हत्या किए जाने का आरोप लगाया था, लेकिन पोस्टमार्टम में चोट न मिलने के चलते पुलिस ने आरोपियों पर कोई कार्यवाही नही की थी, पूरे मामले में एसपी का कहना है की आरोपों के आधार पर जांच जारी है।

मामला कन्नौज के छिबरामऊ क्षेत्रान्तर्गत मड़ैया गांव का है। यहां के दिव्यांग जहांगीर का 15 वर्षीय बेटा 23 जुलाई को अपना एडमिशन कराने गांव के ही पश्चिमी बाईपास कसावा के पास आर एस इंटर कॉलेज गया था तभी बच्चों बच्चों में किसी एक बच्चे ने दूसरे बच्चे के बैग में घड़ी डाल और चोरी का आरोप दिलशान पर लगा दिया।

जहांगीर का कहना है कि बेटे ने फोन पर पूरा मामला बताया था, घटना के बाद दिलशान के शव का पोस्टमार्टम किया गया जिसमें बच्चे की बीमारी से मौत होना दर्शाया गया। वहीं मामले में पीड़ित पिता ने यह आरोप लगाया है कि मेरे बच्चे के शव का दोबारा पोस्टमार्टम पैनल से कराया जाए उसे किसी तरह की कोई बीमारी नहीं थी पुलिस ने मामला रफा-दफा करने की नियत से आरोपी पक्षों के साथ षड्यंत्र रचा है। दिव्यांग पिता को यह भी डर सता रहा है की कब्र में दफन शव के साथ आरोपी पक्ष कुछ छेड़छाड़ कर सकते हैं। जिसके चलते 5 दिनों से पीड़ित पिता व उसके साथी लोग दिन और रात कब्र की सुरक्षा कर रहे हैं। पीड़ित पिता लगातार जिले के डीएम और एसपी से न्याय की गुहार लगा रहा है।

दूसरी तरफ पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कोई चोट न आने के कारण आरोपियों पर कोई कार्यवाही न होना कारण बता रही है।
एसपी का कहना है कि फिर मामले में जांच जारी है जो भी सच्चाई होगी जल्द सामने आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!