August 17, 2022
शर्मसार: बेटे ने बाइक में लकड़ी बांधकर 80 किमी दूर ले गया अपनी माँ के शव को

Shame: Son carried his mother’s body 80 km away by tying wood in bike

शहडोल। मध्यप्रदेश के शहडोल में मेडिकल कालेज में शव वाहन की सुविधा नहीं मिलने से रविवार को एक बेटे ने अपनी माँ का शव बाइक से 80 किमी दूर ले जाना पड़ा। उसे लकड़ी की पटिया में शव बांधना पड़ा। जब इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर प्रसारित हुईं तो जिला प्रशासन भी हरकत में आ गया। सफाई दी गई कि शव वाहन उपलब्ध है, लेकिन पीड़ित ने ही इन्कार कर दिया। आनन-फानन में प्रशासन ने जिला अस्पताल और मेडिकल कालेज में सूचना चस्पा कर दी, जिसें निःशुल्क शव वाहन उपलब्ध कराने का दावा किया गया है।

गोडा निवासी महिला जयमंत्री यादव (65) सीने में तकलीफ होने के कारण पुत्र सुंदर यादव ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। हालत में सुधार न होने के कारण मेडिकल कालेज के लिए रेफर किया गया। इलाज के दौरान रात में महिला की मौत हो गई। वहां शव वाहन नहीं मिला तो बाइक में लकड़ी की पटिया के सहारे एक स्वजन के साथ उन्हें घर तक लाया गया।

इस संबंध में मेडिकल कालेज के डीन डॉ. मिलिंद शिरालंकर ने बताया कि मृतका के स्वजन ने वाहन की मांग नहीं की और पूछने पर मना कर दिया। वहीं सुंदर यादव ने बताया कि जब वह माँ को जिला अस्पताल से मेडिकल कालेज लेकर आया था, तब भी एम्बुलेंस नहीं दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!