August 17, 2022
कांवड़ यात्रा को लेकर प्रशासन ने मार्ग व रात्री विश्राम स्थलों का किया निरीक्षण

सिसवा बाजार-महराजगंज। पवित्र सावन माह के अंतिम सोमवार के दिन त्रिवेणी नेपाल राष्ट्र से जल लेकर कोठीभार थाना क्षेत्र के ग्राम हरपुर पकड़ी स्थित शिव मंदिर बउरहवा बाबा पर जल चढ़ाने के लिए आने वाले कांवड़ियों के सिसवा में रहने व भोजन आदि आवश्यक सुविधाओं के लिए प्रशासन और पुलिस ने कमर कस ली है।

आज एसडीएम निचलौल सत्य प्रकाश मिश्रा, पुलिस उपाधीक्षक/ क्षेत्राधिकारी सुनील दत्त दुबे, प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार राय चौकी प्रभारी एसआई नीरज राय ने संपूर्ण कावड़िया मार्ग का भ्रमण किया।
इस दौरान क्षेत्राधिकारी सुनील दत्त दुबे ने बताया कि इस वर्ष बारिश का मौसम होने के कारण कांवरियों को ठहरने के लिए श्री राम जानकी मंदिर, उसके सामने प्राइमरी स्कूल, ईस्टेट तिराहा के पास प्राइमरी स्कूल, संस्कृत महाविद्यालय व सभासद प्रमोद जायसवाल के घर के पास व्यवस्था की गई है, जहां रात में उनको स्वादिष्ट भोजन कराया जाएगा तथा कमरों में करने की व्यवस्था कराई गई है।

पूर्व में ईस्टेट तिराहा पर बनी जर्जर दुकानों की छत पर कांवरिया ठहरते थे जो सुरक्षा के दृष्टिकोण से उचित नहीं है, ऐसे में इस वर्ष कांवरियों को रात्रि विश्राम के लिए सिसवा के प्राइमरी स्कूल व संस्कृत महाविद्यालय में व्यवस्था की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!