August 17, 2022
दवा फैक्ट्री से 1403 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त, 5 पेडेलर गिरफ्तार, सोशल मीडिया के जरिए होती थी सप्लाई

Drugs worth Rs 1403 crore seized from pharmaceutical factory, 5 pedellers arrested, supplied through social media

मुंबई। मुंबई में बड़ी जानकारी सामने आई है। यहाँ ड्रग्स फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए 1403 करोड़ रुपये की ड्रग्स पकड़ी गई है। मुंबई पुलिस की एंटी नॉरकोटिक्स सेल ने पालघर जिले के नालासोपारा इलाके में एक दवा फैक्ट्री पर छापा मारा, जहाँ से पुलिस ने 703 किलो एमडी ड्रग्स बरामद की है, जिसकी इंटरनेशनल मार्केट में कीमत 1403 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

पुलिस ने मुख्य सप्लायर सहित 5 ड्रग्स पैडलरों को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार आरोपी कई सोशल मीडिया ऐप के जरिए मुंबई और कई इलाकों में ड्रग्स सप्लाई करते थे। दवा फैक्ट्री की आड़ में ड्रग्स फैक्ट्री चलाई जा रही थी।

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब 250 ग्राम ड्रग्स के साथ 29 मार्च को पड़के गए पैडलर से पूछताछ की। नालासोपारा की ड्रग्स फैक्ट्री के लिंक मुंबई पुलिस को मिले। इस लिंक की जांच करते हुए पुलिस टीम ने नालासोपारा की ड्रग्स फैक्ट्री में छापा मारा और वहां से 1403 करोड़ की एमडी ड्रग्स बरामद करते हुए मुख्य सप्लायर प्रेम कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर तीन और आरोपियों को बाद में पुलिस ने गिरफ्तार किया।

आरोपियों से पूछताछ में चौंकाने वाली खुलासे हुए। मुख्य सप्लायर प्रेम कुमार सिंह को केमिस्ट्री की अच्छी जानकारी की थी। इसी का फायदा उठाकर वह फैक्ट्री में ड्रग्स खुद बनाता था और उसकी सप्लाई करने के लिए सोशल मीडिया ऐप का सहारा लेता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!