August 17, 2022
बड़े धूमधाम से कनाडा की लड़की से की शादी, सच सामने आया तो उड़ गए होश

Married to a Canadian girl with great fanfare, senses were blown away when the truth came out

लुधियाना। छात्रा को कानाडा की सिटीजन बता शादी के नाम पर लाखों रुपए ठगी करने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार गांव की रहने वाली बाहरवीं कक्षा की छात्रा को कनाडा की सिटीजन बता कर शादी कर ली। बाद में पता चला कि वह कभी कनाडा गई ही नहीं। पीड़ित परिवार ने पुलिस प्रमुख जगराओं को शिकायत की तो जांच के बाद थाना सिधंवा बेट की पुलिस ने कार्रवाई कर दी।

पुलिस ने लीला मेघ सिंह के रहने वाले प्रकाश सिंह के बयान पर राजविंदर सिंह, रणवीर सिंह व उसकी बेटी मनप्रीत, निर्मल सिंह, परमजीत सिंह, निधि व प्रवीण के खिलाफ साजिश के तहत धोखाधड़ी करने के आरोप में मामला दर्ज किया है।
पीड़ित ने पुलिस को दिए बयान में बताया उसने अपने बड़े बेटे की शादी के लिए अपने रिश्तेदार निर्मल सिंह के साथ बातचीत की थी तो उसने बताया कि बोपाराय में उसका जानकार परमजीत सिंह है, जिसकी बेटी मनप्रीत कौर कनाडा की सिटीजन है और अभी इडिंया आई हुई है, उसके साथ शादी की बातचीत करवा देते है।

बातचीत होने के बाद 15 लाख रुपए में सौदा तय हो गया तो उक्त आरोपियों में से मनप्रीत कौर, उसकी माता, उसकी मासी व लड़की की दादी उनके घर आए और शगुन की रस्म अदा की गई। उसी दिन विचौले आरोपी परमजीत सिंह को मौके पर ही 2 लाख रुपए दे दिए और बाद में 5 लाख रुपए निमर्ल सिंह, परमजीत सिंह, निधि को दिए। इसके बाद 4 लाख रुपए डाकघर से निकलवा कर फिर निमर्ल सिंह, परमजीत सिंह, नीधी, राजविंदर कौर को दिए। आरोपी निमर्ल सिंह ने बिचौलगिरी की 75 हजार रुपए की मांग तो उसे बैंक खाते से ट्रास्फर करवा दिए और निधि के 25 हजार रुपए की मांग करने पर उसके खाते में भी बैंक से वापस ट्रासफर करवा दिए। बाद में आरोपियों ने उससे जबरदस्ती 3 लाख रुपए की मांग करने की शुरू कर दी।

शक होने पर उसने गांव में आस-पास जाकर पूछताछ की तो पता चला कि मनप्रीत कौर कभी कनाडा गई ही नहीं, बल्कि बाहरवीं क्लास की स्टूडैंट है। उक्त आरोपियों ने साजिश रच कर उनके साथ धोखाधड़ी की है। बाद में आरोपियों ने उन्हें धमकाना शुरू कर दिया। जांच अफसर ने बताया कि मामले को लेकर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!