August 18, 2022
गोरखपुर-नरकटियागंज रेल मार्ग: ट्रेन से कटकर युवक की दर्दनाक मौत

Revealed: Boyfriend was shot, four including girlfriend were arrested by the police and sent to jail

हरदोई । अरवल थाना क्षेत्र के खंदेरिया गांव में शनिवार दोपहर प्रेमी की गोली लगने से हुई मौत के मामले में उसने आत्महत्या नहीं की थी बल्कि उसे दो फीट की दूरी से पीठ मेें गोली मारकर उसकी हत्या की गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। पुलिस अभी तक मामले को आत्महत्या मानकर जांच में जुटी थी लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आनन फानन में बुधवार की रात मृतक के पिता की तहरीर पर प्रेमिका समेत चार लोगों पर मुकदमा दर्ज कर गुरुवार को सभी को जेल भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार, मल्लावां थाना क्षेत्र के बाबटमऊ गांव निवासी दीपक (22) गुजरात में एक निजी कंपनी में नौकरी करता था।अरवल थाना क्षेत्र के ग्राम खंदेरिया निवासी एक युवती से उसका प्रेम-प्रसंग था। एक जुलाई को वह प्रेमिका को अपने साथ ले गया था। परिजनों के हस्तक्षेप करने पर 13 जुलाई को दोनों वापस आ गए थे। इसके बाद शादी करने से इंकार कर परिजन प्रेमिका को लेकर चले गए थे।शनिवार को बृजेश प्रेमिका से मिलने खंदेरिया पहुंचा था। जहां पर प्रेमिका के परिजनों से उसका विवाद हो गया था। विवाद के दौरान उसकी गोली लगने से उसकी मौत हो गई थी।

इस मामले में पहले युवक के खुद गोली मारकर आत्महत्या करने की बात कही गई थी। पुलिस भी इस बिंदु पर जांच करने लगी। जबकि घटना के बाद से ही मृतक के परिजन लगातार प्रेमिका के परिजनों पर हत्या करने का आरोप लगाते रहे लेकिन अरवल पुलिस ने उनकी एक न सुनीं।

पोस्टमार्टम हाउस के सूत्रों के मुताबिक युवक को लगभग दो फीट की दूरी से पीठ में गोली मारी गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्पष्ट है कि दीपक ने आत्महत्या नहीं की थी।बल्कि उसकी गोली मारकर हत्या की गई थी।बुधवार की देर शाम पुलिस ने मृतक के पिता बृजेश की तहरीर पर प्रेमिका पूजा,पिता फूलचंद्र, माँ छोटी,चाचा छविराम के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर दिया। गुरुवार को चारों आरोपियों को भदार चौराहे से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है,,

पुलिस ने इस मामले में जल्दबाजी दिखाई,मृतक पर ही रिपोर्ट दर्ज करा दी थी।प्रेमिका के घर के सामने प्रेमी की गोली लगने से हुई मौत के मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने में जल्दबाजी दिखाई।आमतौर पर पुलिस ऐसे किसी भी मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार करती है। इस मामले में पुलिस ने देर न करके बिना जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आए ही मृतक युवक के खिलाफ आत्महत्या करने और आर्म्स एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर दी थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!