October 2, 2022
सिसवा पहुंचने लगे शिव भक्त, जगह-जगह प्रसाद व पानी की व्यवस्था

सिसवा बाजार-महराजगंज। सिसवा नगर में आज दोपहर से ही शिव भक्तो की टोली पहुंचनी शुरू हो गयी है, जहां रास्ते में जगह-जगह लोगों द्वारा स्टाल लगा कर प्रसाद व पानी का वितरण किया जा रहा था वही तपती गर्मी में सड़कों पर पैदल चर रह शिव भक्तों के पैरों पर पानी बौछार कर राहत पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा था, शिव भक्त रात्री विश्राम सिसवा नगर में करेंगे जिसके लिए कई स्थानों पर विश्राम की पूरी तैयारी है, उसके बाद तड़के बहुरहवा बाबा शिव मंदिर में जल चढ़ानें के लिए निकल जाएंगे।

बताते चले सावन के अंतिम सोमवार को बहुरहवा बाबा शिव मंदिर पर जल चढ़ाने के लिए हजारों शिव भक्त शनिवार को ट्रेनों से बिहार होते हुए तो बहुत अन्य साधनों से नेपाल के त्रिवेणी जी पहुंचते है और रविवार की तड़के जल लेकर पैदल ही दोपहर बाद टोली में भक्ति गानों व जय भोले, बम बम भोले की जयघोष के साथ सिसवा पहुंचते है।

ऐसे में शनिवार को त्रिवेणी जी से जल लेने गये शिव भक्त आज रविवार की तड़के जल लेकर पैदल चलते हुए दोपहर से सिसवा पहुंचने लगे है, धीरे-धीरे टोलियों में शिव भक्त देर शाम तक सिसवा पहुंचेगे।

45 किमी पैदल चल कर पहुंचते है बहुरहवा बाबा शिव मंदिर
त्रिवेणी जी से जल लेकर शिव भक्त पैदल ही लगभग 45 किमी की दूरी तय कर बहुरहवा बाबा शिव मंदिर पहुंच कर जल चढ़ाते है, त्रिवेणी जी से पैदल ही टोलियों में आने वाले भक्तों की सेवा के लिए रास्ते भर कुछ-कुछ दूरी पर सेवा भाव से समाजसेवी प्रसाद व पानी की व्यवस्था करते है, इतना ही तपती गर्मी में सड़क पर नंगे पैर चलते हुए जल चढ़ाने जा रहे शिव भक्तों के पैरों पर पानी की बौछार कर राहत देने का भी प्रयास करते है।

सिसवा में कई स्थानों पर शिव भक्त करेंगे रात्री विश्रााम
त्रिवेणी जी से जल लेकर सिसवा पहुंच रहे शिव भक्तों को रात्रि विश्राम के लिए श्रीरामजानकी मंदिर, संस्कृत पाठशाला, जायसवाल नगर, श्री शायर देवी स्थान पर व्यवस्था की गयी है, यहां रात्रि विश्राम के दौरान भोजन के साथ ही पैदल चलने से पैर को धुलने के लिए गर्म पानी, दवाओं के साथ ही भक्तिमय संगित कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है।

पुलिस भी मुस्तैद
सिसवा में शिव भक्तों के आने से लेकर रात्रि विश्राम व सोमवार की तड़के से बहुरहवा बाबा शिव मंदिर पर चल चढ़ाएं जाने तक किसी को कोई परेशानियों का सामना न करना पड़े जिलाधिकारी, पुलिस अधिक्षक, एसडीएम, सीओ, कोठीभार थानाध्यक्ष व सिसवा पुलिस चौकी प्रभारी लगातार स्थितियों पर नजर लगाये हुए है, रास्तों का डायवर्जन किया गया है, इस के साथ ही सभी अधिकारी स्वंय सिसवा में पहुंच कर रास्तों, रात्रि विश्राम स्थलों के साथ ही बहुरहवा बाबा शिव मंदिर का दौरा कर रहे है कि कही कोई कमी न रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!