October 3, 2022
बिहार में राजनीतिक तूफान, क्या होने वाला है!

Political storm in Bihar, what is going to happen!

पटना । बिहार में राजनीतिक तूफान के बीच लोजपा (आर) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने सोमवार को दावा किया कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री के रूप में अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएंगे। मध्यावधि चुनाव किसी भी समय हो सकता है। चिराग ने कहा, इस समय कोई नहीं जानता कि बिहार में क्या होने वाला है। भले ही नीतीश कुमार महागठबंधन के नेताओं के साथ बातचीत के बाद अपनी सीट सुरक्षित करने में कामयाब रहे, फिर भी वह 2025 तक अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएंगे। महागठबंधन के नेता अति महत्वाकांक्षी हैं, जिस कारण मध्यावधि विधानसभा चुनाव होने की पूरी संभावना है।

उन्होंने कहा, नीतीश फिलहाल पल्टीमार योजना लागू करेंगे और मुख्यमंत्री की कुर्सी सुरक्षित कर लेंगे।
जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह द्वारा इस्तेमाल किए गए चिराग मॉडल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पासवान ने कहा कि चिराग मॉडल राज्य के विकास के लिए है।
चिराग ने कहा, हम बिहार पहले में विश्वास करते हैं। नीतीश मॉडल क्या होगा? नीतीश मॉडल बेरोजगारी, बाढ़, सूखा, अपराध, भ्रष्टाचार, शराब त्रासदी आदि के लिए है। जद-यू नेताओं को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या है नीतीश मॉडल।

उन्होंने कहा, 2020 के विधानसभा चुनाव में 25 लाख लोगों ने चिराग मॉडल अपनाया, अगर नीतीश कुमार को इस पर आपत्ति है तो मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि राज्य के 13 करोड़ लोग इसे अपना रहे हैं।
चिराग पासवान, ललन सिंह के इस बयान से खफा हैं कि चिराग मॉडल के चलते 2020 के विधानसभा चुनाव में जद-यू 43 सीटों पर पहुंच गया। ललन सिंह ने दावा किया कि एक विशेष राजनीतिक दल (भाजपा) ने नीतीश कुमार के खिलाफ साजिश रची और चुनाव में चिराग पासवान के माध्यम से उन्हें कमजोर किया। चिराग पासवान ने लोजपा उम्मीदवारों को सिर्फ उन्हीं सीटों पर टिकट दिया था, जहां जदयू चुनाव लड़ रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!