October 3, 2022
सेन्ट्रल बैंक के पूर्व मैनेजर समेत छह पर गैंगस्टर

Central Bank locker stolen, 1.25 crore missing including two kg gold, silver

कानपुर। शहर के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की करांचीखाना ब्रांच में एक लॉकर ही गायब हो गया है। बैंक लॉकर में संबंधित नंबर का लॉकर ही नहीं है। कारोबारी ने एफआईआर कराने के लिए डीसीपी ईस्ट को तहरीर दी है। पुलिस जांच कर रही है।
बता दें कि यह वहीं बैंक है जहां पर 11 बैंक लॉकरों को काटकर करोड़ों का माल चोरी कर लिया गया था। खुलासा होने पर बैंक मैनेजर और शाखा प्रबंधक समेत अन्य को जेल भेजा गया था।

तिलक नगर निवासी बुजुर्ग बिस्कुट कारोबारी रमेश खन्ना ने शुक्रवार बताया,मेरा और दादी देवकी का ज्वाइंट अकाउंट सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया कराचीखाना शाखा कानपुर में है। साथ में बैंक का लॉकर भी ले रखा है। बैंक ने लॉकर का नंबर 391-बी एलॉट किया था। यह लॉकर करीब 45 साल से भी ज्यादा पुराना है। लॉकर में 1.900 किलो सोना, 600 ग्राम चांदी व 6 कैरेट डायमंड था, जिसकी मौजूदा समय में कीमत सवा करोड़ रुपए है।

कारोबारी ने बताया,इससे पहले 11 लॉकर काटने का मामला आया था तो वह भी जांच करने पहुंचे थे। जांच के दौरान उनका लॉकर ही नहीं मिला। करीब दो महीने से वह बैंक के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। व्यापारी नेता अभिमन्यु गुप्ता के साथ डीसीपी ईस्ट प्रमोद कुमार को तहरीर दी है। डीसीपी ईस्ट ने बताया कि इस मामले में जांच कमेटी गठित कर दी गई है। थाना प्रभारी की अध्यक्षता में कमेटी जांच करेगी। जांच के बाद मामले में एफआईआर दर्ज की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!