October 2, 2022
देश की आन बान और शान है तिरंगा: प्रेम सागर पटेल

अंजू गुप्ता की रिपोर्ट
ठूठीबारी-महाराजगंज। देश की आजादी के 75 वे वर्षगाठ पर पूरा देश इस पर्व को अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है। हर घर तिरंगा अभियान को लेकर दिन रविवार की सुबह क्षेत्रीय विधायक प्रेम सागर पटेल के नेतृत्व में सैकड़ों ग्रामीणों ने तिरंगा यात्रा में शिरकत कर लोगों को जागरूक किया।

पूरा राष्ट्र आजादी की 75वीं वर्षगाँठ मना रहा है।इसी क्रम में अमृत महोत्सव के तहत रविवार को क्षेत्रीय विधायक प्रेम सागर पटेल की अगुवाई में ग्रामप्रधान ठूठीबारी अजय कुमार, समाजसेवी इंटू सिंह, दुर्गाप्रसाद गुप्त व आरपी यादव के नेतृत्व में हाथों में तिरंगा झंडा लिए सैकड़ों ग्रामीणों के साथ तिरंगा यात्रा निकाली गई। हाथों में तिरंगा लिए ग्रामीण भारत माता की जय, वंदे मातरम, जय हिंद के नारे लगाते हुए पूरे कस्बे का भ्रमण कर डीह बाबा स्थान पर आकर समाप्त हुई। वही ठूठीबारी ग्रामसभा से निकली तिरंगा बाइक रैली कई गावों का भ्रमण करते हुए वापस ठूठीबारी पहुंची।

विधायक प्रेम सागर पटेल ने लोगो से अपील करते हुए कहा आजादी के अमृत महोत्सव के पर्व को हर्ष और उल्लास के साथ मनाएं और हर घर पर हर प्रतिष्ठान पर आप लोग तिरंगा अवश्य लगाएं साथ ही कस्बा वासियों को आश्वस्त करते हुए कहा की इसी वर्ष ठूठीबारी को नगर पंचायत की घोषणा शासन द्वारा किया जाएगा। इसी क्रम में ग्रामसभा चटिया में ग्रामप्रधान गनेश प्रसाद , सत्येंद्र नाथ द्विवेदी व सेक्रेटरी राजेंद्र चौधरी के नेतृत्व में आजादी के 75 वी वर्षगांठ पर हर घर तिरंगा अभियान के तहत प्रभात फेरी निकल ग्रामीणों को अपने अपने घरों पर तिरंगा फहराने के लिए जागरूक किया गया।

इस अवसर पर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ठूठीबारी, व्यापार मंडल अध्यक्ष भवन गुप्ता, इंटू सिंह, अभय शंकर सिंह(बबलू), सचिन्द्र सिंह, धर्मेन्द्र जायसवाल, अजय जायसवाल, अतुल रौनियार सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!