December 7, 2022
क्रांतिवीर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शहीद सरदार अली खां की मजार पर आयोजित हुआ ध्वजारोहण एवं कवि सम्मेलन

गोरखपुर। 75 में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर क्रांतिवीर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शहीद सरदार अली खान की मजार कोतवाली परिसर में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गोरखपुर शहर की पूर्व मेयर डॉक्टर सत्या पांडेय ने ध्वजारोहण किया साथ ही साथ शहीद सरदार अली खां की वीरता को भी याद किया।

इस अवसर पर एक कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया, कार्यक्रम के संयोजक शहीद सरदार अली खां के वंशज मुख्तार अहमद खान है कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य अपने देश के वीरू और क्रांतिकारियों की वीरगाथा से आम लोगों को अवगत कराना है कार्यक्रम का संचालन करते हुए मिन्नत गोरखपुरी ने जैसे ही पढा
सजा के अपने घर में गीता और कुरान रखते हैं
जहां पर राम रखते हैं वही रहमान रखते हैं
लोगों ने खूब तालियां बजाई,

कार्यक्रम की अध्यक्षता गोरखपुर शहर के वरिष्ठ साहित्यकार डॉ कृष्ण कुमार पांडेय ने किया इस अवसर पर भावना द्विवेदी कुशीनगर,सौम्या यादव,शाहीन शेख,दिव्या मालवीय,श्वेता मिश्रा शुभी,आशिया सिद्दीकी, कौशल पांडेय नादान ,अमर हिंदुस्तानी, रूद्र उत्कर्ष शुक्ला आदि ने अपनी प्रस्तुति दी साथ ही साथ लोगों ने वीरगाथा सुनी और कविता का रसपान किया।
इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक मसूद अहमद खान एवं मोहम्मद सिराज खान ने बताया कि शमशाद आलम मोहम्मद ,तौफीक, सुधाकर अकेला आदि को सामाजिक कार्यों में उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर सैय्यद इरशाद अहमद, हाजी सोहराब खान, शकील शाही,हाजी जलालुद्दीन कादरी,सदरुद्दीन वारसी, मोहम्मद आकिब अंसारी,आसमा,सोनिया,हिना,शब्बीर अहमद,जहीर,नौशाद,रामप्रकाश,अयान सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!