December 7, 2022
Maruti Suzuki नई ऑल्टो ALTO K10 लॉन्च, कीमत 3.99 लाख से शुरू; माइलेज जान झूम उठेंगे आप

Maruti Suzuki New Alto ALTO K10 Launched, Price Starts At Rs. 3.99 Lakh; You will be amazed at the mileage

नई दिल्ली । यात्री वाहन बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने ऑल-न्यू अल्टो के10 के लॉन्च की घोषणा की जिसकी दिल्ली में शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 3.99 लाख रुपये है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ हिसाशी ताकेउची ने आज यहां इसे लाँच करने के मौके पर कहा कि गर्व, भरोसे और विश्वसनीयता की प्रतीक ऑल-न्यू अल्टो के10 अब एक नए डिज़ाईन, ज्यादा बढ़ा इंटीरियर, बेहतर परफॉर्मेंस और अनेक कम्फर्ट जैसे सुरक्षा, सुविधा और कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि 22 सालों वर्षों में 43 लाख परिवारों तक पहुंच चुकी आल्टो का यह नया अवतान भी लोगों के बीच खासा लोकप्रिय होगा।

उन्होंने बताया कि इसमें ज्यादा शक्तिशाली एवं प्रभावशाली नैक्स्ट जनरेशन के-सीरीज़ 1.0 लीटर ड्युअल जेट, ड्युअल वीवीटी इंजन है जो 24.90 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। इसमें सुरक्षा के 15 फीचर दिये गये हैं तथा दो एयरबैग स्टैंडर्ड है। ऑल-न्यू अल्टो के10 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटो गियर शिफ्ट ट्रांसमिशन के साथ आ रही है।

उन्होंने कहा कि पिछले कई सालों में अल्टो हर नए अपग्रेड के साथ और ज्यादा आकर्षक होती चली गई और यह एक ऐसे आईकोनिक ब्रांड का प्रमाण बन गई, जिसने युवा भारत की बदलती अपेक्षाओं के अनुरूप खुद का विकास किया है। 43 लाख से ज्यादा भारतीय ग्राहकों का दिल जीतते हुए अल्टो अपने 22 सालों के सफर में लगातार 16 सालों तक देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है।

ऑल-न्यू अल्टो के10 अपने नए डिज़ाईन, आधुनिक टेक एवं सुरक्षा विशेषताओं, इंटीरियर और नैक्स्ट जनरेशन के के-सीरीज़ 1.0 लीटर इंजन के साथ अपनी विरासत को आगे बढ़ाने के लिए तैयार है। मोबिलिटी समाधानों को जनसमूहों तक पहुँचाना हमेशा से मारुति सुजुकी का मुख्य उद्देश्य है और ऑल-न्यू अल्टो के10 के लॉन्च के साथ हम मोबिलिटी की खुशी और ज्यादा घरों तक पहुँचाना तथा अपने ग्राहकों के साथ अपने लगातार विकसित होते संबंधों को मजबूत करना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!