December 7, 2022
Kushinagar: राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वाला युवक गिरफ्तार, वीडियो बनाने वाले पर पुलिस मेहरबान

खड्डा-कुशीनगर। खड्डा थानाक्षेत्र में एक युवक द्वारा तिरंगे झण्डे से अपनी सिलाई मशीन की सफाई करने का सोशल मीडिया वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी युवक के विरूद्व मामला दर्ज कर गिरफ्तार लिया लेकिन वीडियो बनाने वाले पर कोई कार्यवाही नही होने से पुलिस सवालों के घेरे में है।
       

 बताते चले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक युवक भारतीय शान तिरंगा झण्डे से अपनी सिलाई मशीन की सफाई कर रहा है, सामने से वीडिये बनाया गया है, वीडियो वायरल होने के बाद तमाम सवाल उठने लगे, जांच में पाया गया वह वायरल वीडियो कुशीनगर जिले के खड्डा थानाक्षेत्र अन्तर्गत ग्राम लखुआ लखुई का है और युवक की पहचान वाजे शरीफ पुत्र मदीन अली के रूप में हुई।
मामले की जानकारी मिलते ही खड्डा पुलिस 18 अगस्त 2022 की देर शाम आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया और आज शुक्रवार मुकदमा अपराध संख्या 199/22 धारा 02 राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 अन्तर्गत गिरफ्तार कर लिया है।

वीडियो बनाता रहा लेकिन रोका नही
यहां सवाल यह है कि जब तिरंगे का अपमान किया जा रहा था तो सामने से 53 सेकेंड का वीडियो बनता रहा, अगर सामने अपमान हो रहा था और न रोक कर वीडियो बनाता रहा, तो दोषी वह भी हुआ जिसने वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर डाला, ऐसे में वीडियो बनाने वाले की मंशा भी साफ नही लगती क्यों कि 53 सेकेंड कम समय नही होता, अगर अपमान हो रहा था तो तत्काल उसे रोकना चाहिए लेकिन वीडियो बनाने वाले ने रोकना उचित नही समझा।

पुलिस को वीडियो बनाने वाले पर भी करनी चाहिए कार्यवाही
पुलिस ने तिरंगे का अपमान करने वाले पर तो कार्यवाही कर दिया लेकिन सामने हो रहे अपमान का 53 सेकेंड तक वीडियो बनाने और सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले पर कोई कार्यवाही न करना सवालों के घेरे में खड़ा कर दे रहा है, कि आखिर पुलिस उस पर क्यों मेहरबान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!