December 6, 2022
Maharajganj: पिपरा ग्रामवासियों ने तहसील प्रशासन के खिलाफ आवाज किए बुलंद

अंजू गुप्ता की रिपोर्ट
ठूठीबारी-महाराजगंज। निचलौल ब्लॉक के ग्रामसभा पिपरा में मत्स्य पालन हेतु हुए तालाब का पट्टे के विरोध में ग्रामप्रधान प्रतिनिधि के नेतृत्व में ग्रामवासियों ने गांव से मुखर होकर तहसील परिसर तक प्रदर्शन कर नीलामी स्थगित करने की मांग करते हुये संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम सत्येंद्र कुमार को ज्ञापन सौंपा।

मिली जानकारी के अनुसार दिन शनिवार की सुबह तहसील निचलौल में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में ग्रामसभा पिपरा में गाटा संख्या 272 में स्थित पोखरे की नीलामी के निरस्तीकरण को लेकर ग्रामप्रधान प्रतिनिधि सुशील मणि त्रिपाठी के नेतृत्व में दर्जनों ग्रामीणों ने डीएम सत्येंद्र कुमार को ज्ञापन सौंपकर बीते 17 अगस्त को हुई पोखरे की नीलामी स्थगित करने की मांग की।

ग्रामीणों का कहना है की तहसील प्रशासन बिना ग्रामप्रधान की मौजूदगी में उक्त पोखरे की नीलामी कर दी जबकि आज तक उक्त पोखरे को कभी मत्स्य पालन हेतु नीलामी नही किया गया है आवंटन प्रक्रिया निरस्त करना जनहित में है क्योंकि इसी तालाब पर महिलाए छठ पर्व पर पूजा करने आती है।
प्रदर्शन के दौरान लक्ष्मी चौधरी, पटवारी, रामजी, सुरेंद्र, दिनेश, योगेंद्र, शैलेश, बिकाऊ,चंद्रिका, रामआसरे, महावीर, बलीराम, शिवपूजन व नागेंद्र मणि समेत दर्जनों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!