November 27, 2022
36 देशों की सुन्दरियों को पछाड़ दीप सुप्रियम ने जीता मिस एलीट वर्ल्ड का खिताब

Deep Supriyam wins Miss Elite World title by defeating beauties of 36 countries

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा शहर की युवती ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़ी उपलब्धि हासिल की है। यहां आईएसबीटी के सामने भाग्यनगर कालोनी की मूल निवासी दीप सुप्रियम ने 36 देशों की सुन्दरियों को पीछे छोड़ते हुए मिस एलीट वर्ल्ड का खिताब जीतने में सफलता पाई है। मिस्र के पर्यटन मंत्रालय द्वारा शुरू की गई मिस एलीट सौंदर्य प्रतियोगिता विश्व की पांच सबसे प्रतिष्ठित सौंदर्य प्रतियोगिताओं में से एक है। इसे मध्य-पूर्व के देशों और अफ्रीका की नम्बर वन सौंदर्य प्रतियोगिता का गौरव भी हासिल है।

मिस्र के सोमबे रेड सी शहर में पिछले जून माह में सम्पन्न हुई इस सौंदर्य प्रतियोगिता के दौरान गोल्फ, योगा, सैशे सेरेमनी, नेशनल कॉस्ट्यूम, स्विमवियर कॉस्ट्यूम व इवनिंग गाउन राउंड के बाद सामान्य ज्ञान के सवालों के भी दो राउंड हुए। पहले राउंड के बाद दस सुन्दरियों को फाइनल राउंड के लिए चुना गया। सवालों के दूसरे राउंड में केवल पांच सुंदरियां जगह बना पाईं। ज्यूरी ने भारत की दीप सुप्रियम को विनर घोषित किया। फर्स्ट रनरअप फिलीपींस की शेनॉन टेम्पोन और सेकेंड रनरअप ऑस्ट्रिया की वेलेरी सिजोवा रहीं।

प्रतियोगिता के ज्यूरी में कई अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त फैशन डिजायनर, अभिनेता, अभिनेत्रियां व विशेषज्ञ शामिल रहे। मिस एलीट वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद विश्व के कई देशों में दीप सुप्रियम ने सुर्खियां बटोरीं। मिस्र के मीडिया चौनलों, समाचार पत्रों में कई दिन तक उनके साक्षात्कार प्रसारित किए गए। मुंबई पहुंचने पर भी उनका भव्य स्वागत किया गया। दीप सुप्रियम मुंबई की प्रमुख फैशन डिजायनरों के बीच अपना स्थान बना चुकी हैं। महानायक अमिताभ बच्चन समेत कई सुपर स्टारों के कॉस्ट्यूम डिजाइन करने का उन्हें अवसर मिल चुका है।

पिछले सप्ताह ही दीप सुप्रियम अपने गृह जिले आगरा में परिवार के पास आईं। पीछे-पीछे उनका क्राउन भी मिस्र से आ गया। दरअसल, कस्टम क्लीयरेंस में समय लगने के कारण उनका क्राउन साथ नहीं आ सका था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!