October 3, 2022
सिसवा नगर पालिका: कर्मचारी संगठन ने PF सहित 5 बिन्दुओं का सौंपा मांग पत्र, तीन दिन के अन्दर कार्यवाही न होने पर धरना प्रदर्शन की दी चेतावनी

सिसवा बाजार-महराजगंज। सिसवा नगर पालिका के स्वायत्त शासन कर्मचारी संगठन ने आज अधिशासी अधिकारी के नाम पांच बिन्दुओं का एक मांग पत्र बाबू को सौंपा, जिसमें तीन दिन के अन्दर कार्यवाही न होने पर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

सिसवा नगर पालिका के स्वायत्त शासन कर्मचारी संगठन ने अपने मांग पत्र में कहा है कि आउट सोर्सिंग कर्मचारियों का वेतन के साथ पीएफ की कटौती नियमित रूप से होती है परन्तु पीएफ का पैसा किसी भी कर्मचारी के खाते में नियमित रूप से नही आ रहा है, कर्मचारियों के खाते में पीएफ का पैसा तुरन्त भुगतान किया जाए और अबतक पीएफ का पैसा न आने पर दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कार्यवाही की जाए।

लिखा है कि आउट सोर्सिंग के कर्मचारियों को पद के अनुसार वेतन नही दिया जा रहा है पद के अनुसार वेतन दिया जाए, सफाई कर्मचारी नन्द किशोर के द्वारा दिए गये प्रार्थना पत्र पर अबतक कोई कार्यवाही नही हुई, दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कार्यवाही की जाए।

पत्र में लिखा है कि सरकारी कार्य में बाधा डालना, नगर पालिका परिषद के कर्मचारियों को भद्दी गालियां देना, जान से मारने की धमकी देना तथा जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करना, इस संबंध में एक लिखित तहरीर थानाध्यक्ष कोठीभार को दी गयी है परन्तु अबतक कोई कार्यवाही नही की गई और न ही आप के द्वारा अपने कर्मचारियों के हितों के रक्षा एवं जान माल की सुरक्षा हेतु कोई प्रभावी कदम नही उठाया गया, जिससे कर्मचारियों का मनोबल काफी गिरा हुआ है, दोषी व्यक्ति के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही किया जाए।

आगे मांग पत्र मे लिखा है कि सितम्बर 2021 से लेकर जुलाई 2022 तक आउट सोर्सिंग के समस्त कर्मचारियों का पीएफ की धनराशि के नाम परकितनी कटौती की गयी है, प्रत्येक कर्मचारी का विवरण दिया जाए।
कर्मचारी संगठन ने पत्र में चेतावनी दिया है कि अगर कर्मचारियों की मांगों/समस्याओं का तीन दिन के अंदर निकारण नही होता है तो कर्मचारी बाध्य होकर धरना प्रदर्शन नगर पालिका परिषद के कार्यालय पर करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!