October 3, 2022
राज्यस्तरीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर देवेश ने सिसवा क्षेत्र का बढ़ाया मान

सिसवा बाजार-महराजगंज। सिसवा नगर के वार्ड नं0 25 मीराबाई नगर के निवासी अमरचन्द जायसवाल के पुत्र देवेश जायसवाल ने राज्यस्तरीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर क्षेत्र का मान बढ़ाया है।

रामपुर में आयोजित इस प्रतियोगिता में वाराणसी की ओर से खेलते हुए देवेश ने फाइनल में गोरखपुर की टीम को हराने में अहम भूमिका अदा की। फाइनल मैच में देवेश के द्वारा अर्जित 10 पॉइंट की बदौलत वाराणसी की टीम ने गोरखपुर पर 36 के मुकाबले 47 पॉइंट से शानदार जीत दर्ज की। इसके अलावा देवेश ने गोरखपुर की टीम द्वारा बास्केट में डाले जाने वाले 5 बॉल को बॉस्केट रिंग से पूर्व ही रोक दिया। फाइनल से पहले देवेश की टीम ने क्वाटर फाइनल में आगरा को एवम सेमीफाइनल में बागपत को हराया। अब देवेश दिसम्बर माह में कर्नाटक में आयोजित राष्ट्रीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता में अपने बेहतरीन प्रदर्शन को दोहराने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं।

गौरतलब है कि वर्तमान में देवेश केंद्र सरकार की संस्था ष्स्पोर्ट्स अथार्टी ऑफ इंडियाष् के वाराणसी केंद्र से कोच आशुतोष सिंह से बास्केटबॉल का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। इनके पिता अमरचन्द जायसवाल रोडवेज में लिपिक पद पर कार्यरत हैं व उनकी माता आभा जायसवाल एक कुशल गृहणी हैं।
देवेश के इस शानदार प्रदर्शन पर उनके चाचा अरविंद जायसवाल सरस ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि देवेश बास्केटबाल के एक प्रतिभाशाली खिलाडी हैं, मेरा सपना है कि वह एक दिन विश्वस्तर पर बास्केटबाल के खेल में प्रतिद्वंदी को लोहा मनवाएँगे।

देवेश की इस उपलब्धि पर दयाशंकर जायसवाल, अमरनाथ जायसवाल, आदित्य जायसवाल, अभय जायसवाल, आनन्द जायसवाल के साथ ही साथ मित्र गण ने खुशी व्यक्त की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!