October 2, 2022
Maharajganj : लापरवाह पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई, सीमा से तस्करी पर अंकुश लगाने का निर्देश, लक्ष्मीपुर खुर्द से हो रही तस्करी का लिया संज्ञान

निचलौल-महाराजगंज। शुक्रवार को वार्षिक निरीक्षण के दौरान निचलौल थाना परिसर पहुँचे डीआईजी रेंज गोरखपुर जे० रविन्द्र गौंड ने परिसर साफ सफाई के साथ साथ थाने के कई कार्यालयों का निरीक्षण किया। उसके बाद पुलिस कर्मियों,चौकीदारों और व्यापारियों के साथ बारी बारी से बैठक की। इसमें सभी पुलिस कर्मियों को निर्देश दिया कि अपने-अपने क्षेत्र में तस्करी पर रोक लगाने के लिए सख्ती करें। इतना ही नहीं लूट और चोरी की घटनाओं पर भी अंकुश लगाए। अगर किसी भी क्षेत्र में लापरवाही बरती जाती है। तो संबंधित पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होगी।

थाना परिसर पहुंचने पर सबसे पहले डीआईजी ने पुलिस जवानों से गार्ड ऑफ आर्नर लिया। इसके तुरंत बाद महिला थाना परिसर स्थित महिला पुलिस चौकी,सीओ कार्यालय, महिला हेल्प डेस्क,साइबर हेल्प डेस्क,बैरक,मेस,मालखाना और अपराध रजिस्टर का निरीक्षण किया। उसके बाद डीआईजी ने पुलिसकर्मियों के साथ घंटों बैठक की। डीआईजी ने कहा कि इंडो नेपाल बॉर्डर से सटे थाना को देखते हुए आप सभी अपने-अपने क्षेत्र में रात्री गश्ती को और तेज करे और फरार अपराधियों की गिरफ्तारी करे। अपराधियों के गतिविधियों पर नजर रखना आवश्यक है। क्योंकि कई बार ऐसा होता है कि जेल से छूटने के बाद अपराधी फिर से अपराध की योजना बनाने लगते है और अपने पुराने साथियों के साथ मिलकर आपराधिक घटना को अंजाम देते है। उसके बाद क्षेत्र छोड़कर कही अन्यत्र चले जाते है।

उन्होंने कहा कि सभी पुलिस कर्मी जनता की समस्याओं को गंभीरता से लेंगे। उनकी बातों को सुनने के बाद अवश्य ही कार्रवाई करेंगे। जमीनी विवाद से संबंधित मामलों पर भी विशेष ध्यान देने की जरूरत है। उसके बाद चौकीदारों के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं को सुना और जल्द ही निदान करने के लिए आश्वासन दिया।
इसी के क्रम में डीआइजी ने व्यापारियों के साथ भी बैठक कर पुलिस के कार्यों की जानकारी ली।
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक डॉ०कौस्तुभ, अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह,सीओ सुनील दत्त दुबे,थाना प्रभारी रामाज्ञा सिंह,अखण्ड प्रताप सिंह,प्रदीप सिंह आदि पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

पत्रकारों ने DIG को सौंपा ज्ञापन
ग्रामीण पत्रकार एसोशिएशन के जिलाध्यक्ष अजय कुमार जायसवाल व तहसील अध्यक्ष अरुण वर्मा के नेतृत्व में दर्जनों पत्रकारों ने डीआईजी को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के जरिये पत्रकारों ने इंडो नेपाल बॉर्डर पर हो रही तस्करी को रोकने और तस्करों पर कार्रवाई की मांग की है।

पत्रकारों ने कहा कि गत दिनों बॉर्डर पर धड़ल्ले से हो रही तस्करी का खबर कवरेज करने के दौरान तस्करों ने पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार किया था। इतना ही नही पत्रकारों को तस्करों द्वारा इंटरनेशल नम्बरों से जान माल की धमकी दी जा रही है।

इस अवसर पर एसोसिएशन के सदस्य रवि प्रताप सिंह, मनोज राय, रूपेश वर्मा, प्रदीप गौंड, आशुतोष, दिनेश, प्रवीण, धर्मेन्द्र, अब्बास अली, विमलेश, मंजेश, संदीप, देवेन्द्र कुमार, सुधांशु तिवारी,शैलेश पांडेय,आंनद गुप्ता, राजकुमार मद्देशिया आदि मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!