December 7, 2022
Siswa: उ0प्र0 उद्योग व्यापार मंडल की जिला कार्यसमिति की बैठक सम्पन्न, व्यापारियों की समस्याओं पर हुई चर्चा, पदाधिकारी मनोनीत

सिसवा बाजार-महराजगंज। उ0प्र0 उद्योग व्यापार मंडल जनपद महराजगंज की जिलाकार्यसमिति की बैठक आज रविवार को श्रीराम जानकी मन्दिर धर्मशाला में संम्पन्न हुई।

इस बैठक में मुख्य अतिथि प्रदेश संयुक्त महामंत्री कन्हैयालाल अग्रवाल, विशिष्ट अतिथि प्रदेश संगठन मंत्री काशीनाथ वर्मा,कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सुरेश रूंगटा ने एवं कार्यक्रम का सन्चालन जिलमहामन्त्री प्रमोद जायसवाल ने किया। इस कार्यक्रम में जनपद के नौतनवा, सोनौली, फरेंदा, कोल्हुई, सिंदुरिया, कोल्हुई बाजार, परतावल, निचलौल, घुघली, महराजगंज, सिसवा बाजार सहित पूरे जिले के कोने कोने से व्यापारी बन्धुओ ने भाग लिया।

इस बैठक में सभी नगर व्यापार मंडल की कमेटीयो ने अपने अपने समस्याओं व सुझावों से जिला कमेटी को अवगत कराया। प्रमुख समस्याओं में नेपाल बार्डर के पास चेकिंग के नाम पर व्यापारियों का उत्पीड़न,बिजली विभाग के द्वारा चेकिंग के नाम पर शोषण ,जीएसटी से सम्बंधित समस्याएं ,प्रमुख ट्रेनों का ठहराव प्रमुख रेलवे स्टेशन पर लॉक डाउन के बाद बन्द हो चुका है उन ट्रेनों को शुरुआत करने,साप्ताहिक बन्दी न होने ,नगर कमेटी में सदस्यता अभियान चला कर जनपद के सभी कमेटियों को अधिक सक्रिय कर संगठन को मजबूत करने,हर महीने जिले पर हो रहे प्रशासनिक बैठक में नगर के समस्याओं को समाधान करने के लिए जो भी शिकायते जिला टीम के द्वारा की जा रही है उसकी समाधान जल्द से जल्द करा कर सम्बन्धित व्यापारी को समाधान से अवगत कराने,प्रमुख चौराहे पर सीसीटीवी कैमरा लगवाने,हर महीने नगर में कमेटी की एक बैठक अनिवार्य रूप से करने एवं समस्याओं को अवगत कराने,हेज सहित तमाम नियमो के जानकार बनकर समस्याओं के समाधान के लिए जागरूक बनने सहित अन्य समस्याओं व सुझावों पर विस्तार से चर्चा हुई।जिस नगर में व्यापार मंडल कम सक्रिय है वहा नए सिरे से सदस्यता चला कर नया मजबूत संगठन बनाने की भी बात हुई।

इस बैठक में कन्हैयालाल अग्रवाल, काशीनाथ वर्मा,सुरेश रूंगटा,शैलेन्द्र सिंह, प्रमोद जायसवाल , नदीम अहमद अब्बास,योगेश जायसवाल, शिव कुमार अग्रवाल,कमलेश अग्रवाल, जयराम सिंह मल्ल, सचिन्द्र गुप्ता,रोशन वर्मा, पवन मरोबिया, विजय रौनियार, राधेश्याम सिंह, राजा राम जायसवाल, लक्ष्मण तुलस्यान, बच्चन लाल गौड़, संजय जायसवाल सहित अन्य लोगो ने सम्बोधन कर अपने विचारों व समस्याओं से सभी व्यापारियों को अवगत कराया।

युवा व्यापार मंडल सिसवा के अध्यक्ष जितेंद्र वर्मा को सिसवा नगर का व्यापार मंडल अध्यक्ष, बच्चन लाल गौड़ को जिलामंत्री, शिव जी सोनी को जिला संगठन मंत्री, फरेंदा नगर अध्यक्ष संजय टिबरेवाल, अनिरूद्ध जायसवाल नगर महामंत्री घुघली ,प्रमोद मद्धेशिया को नगर महामन्त्री सिसवा बाजार,संजीव सोनी को नगर उपाध्यक्ष सिसवा मनोनीत किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!