May 26, 2022
नई नवेली दुल्हन का दो दोस्तों से करवा दिया गैंगरेप, कहा शादी कराने में मदद की है, इनको भी खुश कर दे

विचलित करने वाली इन तस्वीरों से दुनियाभर में कोहराम मच गया

कीव । बूचा में ह्दयविदारक नरसंहार ने सबको हिलाकर रख दिया।अब नया दावा सामने आया है जिसमें कहा जा रहा है कि करीब 25 लड़कियों को रूसी सैनिकों ने बंधक बनाकर रखा था।अधिकतर लड़कियों की उम्र 14 से 24 साल के बीच है।इन लड़कियों से रोज रेप किया गया जिसकारण अब ये गर्भवती हो गई हैं। इनमें से कईलड़कियों की हालत खराब है।कई लड़कियों को तो कई दिनों तक बिना कपड़ों के रखा गया और सैनिक बार-बार उनसे रेप करते रहे। शारीरिक शोषण के अलावा लड़कियों का मानसिक शोषणभी शामिल है जिसमें लड़कियों से मारपीट करना और उनसे दुर्व्यवहार करना आदि शामिल हैं।

हाल ही में यूक्रेन क्री संसद की सदस्य लीजिया वासिलेंक ने आरोप लगाया था कि रूसी सैनिक लड़कियों का रेप कर उनकी हत्या कर रहे हैं। यह दावा यूक्रेनी मानवाधिकार परिषद की रिपोर्ट में किया गया है। दरअसल बूचा शहर में एक सामूहिक कब्रिस्तान मिला जिसमें से 300 से ज्यादा यूक्रेनी नागरिकों के क्षत-विक्षत शव बरामद किए गए। कई शव तो ऐसे थे जिनके माथे पर गोली का निशान मिला।बूचा शहर की विचलित करने वाली इन तस्वीरों से दुनियाभर में कोहराम मच गया। चारों तरफ इस घटना की निंदा हो रही है।

यूक्रेन पर हमले के बाद करीब एक महीने से बूचा शहर रूसी सैनिकों के कब्जे में है। यूक्रेन ने रूस पर बूचा में नरसंहार और युद्ध अपराध का आरोप लगाया है। हालांकि रूस इन आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कह रहा है कि रूस की छवि खराब करने के लिए ये साजिश रची गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!