October 2, 2022
परीक्षा में फेल छात्रों ने शिक्षक और कर्मियों को बांधकर पीटा, यहां दो युवकों ने स्कूल में लहराई रिवाल्वर

रांची। झारखंड के दो जिलों के स्कूलों से हैरान करने वाली खबरें आई हैं। दुमका जिले के गोपीकांदर पहाडिय़ा आवासीय विद्यालय में नौवीं कक्षा में साइंस की प्रैक्टिकल परीक्षा में फेल होने से गुस्साये छात्रों ने शिक्षक कुमार सुमन, स्कूल के हेडक्लर्क लिपिक सुनीराम चौड़े और अचिंतो कुमार मल्लिक को आम के पेड़ में बांधकर बुरी तरह पीटा। दूसरी तरफ कोडरमा जिले के जयनगर प्रखंड मुख्यालय स्थित एक स्कूल में दो युवकों ने रिवाल्वर लहराकर दहशत फैला दी।

दुमका की घटना के बारे में बताया गया कि नौवीं की प्रायोगिक परीक्षा में कुल 36 छात्र शामिल हुए थे। इनमें से 11 छात्र फेल हो गए। इसपर छात्रों ने सोमवार को गणित शिक्षक और स्कूल के दो स्टाफ को पकड़कर एक पेड़ से बांध दिया और इसके बाद उनकी पिटाई की। इससे शिक्षक कुमार सुमन को चोटें आई हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद गोपीकांदर प्रखंड के बीडीओ अनंत कुमार झा, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी सुरेंद्र हेंब्रम और थाना प्रभारी नित्यानंद भोक्ता पुलिस बल के साथ विद्यालय पहुंचे और हालात को काबू किया। प्रशासन ने मारपीट करने के आरोप में छात्रों को निष्कासित कर दिया है। उनके खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई की जा रही है।

इधर कोडरमा जिले के जयनगर प्रखंड मुख्यालय स्थित एक स्कूल में दो युवकों द्वारा पहुंच कर रिवाल्वर चमकाने की घटना से वहां के छात्र और शिक्षक दहशत में हैं। राजकीयकृत प्लस टू उच्च विद्यालय में दोपहर एक बजे दो अज्ञात युवक विद्यालय में रिवाल्वर के साथ पहुंच गए और 11वीं कक्षा के बगल में जाकर हवा में पिस्टल चमकाने लगे। प्रभारी प्रधानाध्यापक वरुण कुमार सिंह ने दोनों युवकों को रिवाल्वर चमकाते हुए देखा तो उनसे पूछताछ की तो वे वहां से भागे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!