November 27, 2022
सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, चलता था ऑनलाइन देह व्यापार का धंधा, छुड़ाई गईं 17 महिलाएं

Sex racket busted, online prostitution business used to run, 17 women rescued

मुंबई। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक सेक्स कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। इस कॉल सेंटर से फोन और वीडियो कॉल किए जाते थे। पुलिस ने 17 महिलाओं को मुक्त करवाया है जिनमें कुछ कॉलेज की लड़कियां भी शामिल हैं।

पुलिस का कहना है कि इस कॉल सेंटर में फोन का चार्ज 270 रुपये से 10 हजार रुपये तक था। अब पुलिस सेक्सटॉर्शन के ऐंगल से भी जांच कर रही है। कॉल सेंटर के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है।
जानकारी के मुताबिक इस कॉल सेंटर में महिलाओं से ऑनलाइन देह व्यापार करवाया जाता था। फोन कॉल और वीडियो कॉल के जरिए यह काम करवाया जाता था। इसके मालिक ने एक ऐप्लिकेशन बनवाया था जिसके जरिए ग्राहकों को जोड़ा जाता था।

कॉल सेंटर में काम करने वाली कुछ महिलाएं अभी पढ़ाई कर रही थीं। इसके अलावा कुछ महिलाएं गरीब थीं जो कि पैसे के लिए यहां काम करती थीं। आरोपी पैसे का लालच देकर महिलाओं को फंसाते थे और फिर उनसे इस तरह का काम करवाते थे।
बता दें कि इसी महीने के शुरुआत में मुंबई पुलिस ने एक सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया था और 17 महिलाओं को मुक्त करवाया था। पुलिस ने 9 दलालों को भी गिरफ्तार किया था। एक अधिकारी के मुताबिक मुंबई पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने 5 अगस्त को यह कार्रवाई की थी।
अधिकारी ने बताया कि एक महिला ने राजू और साहिल नाम के शख्स के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। ये मानव तस्करी के रैकेट में शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!