November 27, 2022
नशीली दवाओं के कारोबारी दोनो भाईयों पर DIG ने घोषित किया 50 हजार का इनाम

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सड़कों की हालत दिन प्रतिदिन बदतर होती जा रही है। खराब सड़कों के चलते आये दिन हादसे में लोगों को अपनी जान गवानी पड़ती है। परन्तु सरकार इस पर कोई भी संज्ञान लेने को तैयार नहीं है।

कांग्रेस प्रवक्ता पंकज तिवारी ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने चुनावी काल में बड़े-बड़े लोक लुभावने दावों में एक दावा यह भी किया था कि वह प्रदेश को गढ्ढा मुक्त बनायेगी। लेकिन वह इस पर खरी नहीं उतर पायी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सड़कों की हालत अत्यंत खराब है। बरसात के मौसम में सड़कों पर जगह-जगह गढ्डे होने के कारण उन में जलभराव हो जाता है जिससे चलने वाले नागरिकों को तमाम समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कभी- कभी तो उन्हें अपनी जान ही गवानी पड़ जाती है। परन्तु सरकार इसके लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है।

उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में लगातार सड़कों की हालत खराब होती जा रही है। वर्तमान भारतीय जनता पार्टी प्रदेश को गढ्ढा मुक्त बनाने की बात करती है, लेकिन आज उन्हीं गढ्ढों की वजह से लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है। वही एक ओर राजधानी लखनऊ की सड़कों का हाल भी बुरा है। जहां सुबह के समय स्कूल जा रही एक कक्षा नौ की छात्रा की मौत हो गयी।

उन्होंने बताया कि छात्रा की साईकिल का पहिया सड़क के एक गढ्डे में फंस गया और वह सड़क पर गिर गयी उसी वक्त सड़क पर आते हुए डम्पर का पहिया उसके सर को कुचलता हुआ निकल गया जिससे छात्रा की मौके पर ही मौत हो गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!