October 4, 2022
China : कोरोना फिर पसारने लगा पांव, इस शहर में हुई लॉकडाउन की शुरुआत

China: Corona started spreading again, lockdown started in this city

बीजिंग। चीन ने Corona कोरेाना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते संक्रमण के मामलों को देखते हुये यहां के निवासियों का पीसीआर परीक्षण करने के लिए दक्षिण-पश्चिमी सिचुआन प्रांत की दो करोड़ दस लाख की आबादी वाले शहर चेगदू में lockdown लॉकडाउन लागू करने की शुरुआत कर दी है।

अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि एक से चार सितंबर के बीच शहर में सार्वभौमिक पीसीआर परीक्षण के कई दौर होंगे, जिसमें निवासियों को 10 बजे बाद से अपने घर नहीं छोडऩे के लिए कहा गया है। अधिकारियों ने कहा कि परिवार में केवल एक व्यक्ति किराने के सामान के लिए बाहर जा सकता है और उसका 24 घंटे के भीतर की एक निगेटिव पीसीआर रिपोर्ट होनी अनिवार्य है।
साथ ही कहा गया कि नागरिकों को बिना किसी जरूरी काम के शहर छोडऩे के खिलाफ सख्त चेतावनी दी जाती है। अधिकारियों ने यह भी कहा कि शहर में केवल सुपरमार्केट, किसान बाजार, फार्मेसियों, चिकित्सा सुविधाओं, खाद्य वितरण सेवाओं और खानपान व्यवसाय का संचालन जारी रह सकता है। बयान में कहा गया है कि चेंगदू पहुंचने वाले व्यक्तियों को प्रवेश द्वार पर आवश्यक महामारी-रोधी नियंत्रण से गुजरना
होगा। शहर में सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने के लिए एक नकारात्मक पीसीआर परीक्षण का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।
चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि प्रांत में सोमवार से बुधवार तक 492 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए गए। मुख्य चीन मेंमहामारी की शुरुआत के बाद से इससे जुड़ी 24 हजार 806 मौतों के साथ कोविड-19 संक्रमण के कुल 60 लाख से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!