December 7, 2022
खड्डा: लाखों की लागत से बना सुलभ शौचालय बना दिखावा, ठीक बगल में है तहसील, बैठते है SDM व तहसीलदार

खड्डा-कुशीनगर। प्रदेश की योगी सरकार स्वच्छता अभियान पर करोड़ो रूपये खर्च कर रही है, गांव-गांव, घर-घर व शहर-शहर शौचालयों का निर्माण करवा रही है कि लोग शौच के लिए बाहर न जाए लेकिन यहां तो हाल कुछ और ही है, लाखों की लागत से बना सुलभ शौचालय मात्र दिखावा बना हुआ है वह भी एसडीएम कार्यालय के बगल में, यानी तहसील के बगल में।

खड्डा तहसील के ठीक बगल में लाखों की लागत से बड़ा ही शानदार सुलभ शौचालय का निर्माण किया गया है, उस पर बड़े-बड़े श्लोगन भी लिखे गये है, खुलने का समय सुबह 4 बजे से रात्री 10 बजे तक का समय भी लिखा गया है लेकिन शौचालय का ताला नही खुलता, ऐसे में सरकार की मंशा यहां पूरी तरह फेल हो रही है।

सबसे बड़ा सवाल तो यहां यह है कि ठीक तहसील कार्यालय के बगल में यह सुलभ शौचालय है, तहसील में हर रोज हजारों की संख्या में पुरूष, महिलाए व बच्चे आते होंगे और उन्हे शौच जाना पड़े तो फिर कहां जाएंगे, यही नही तहसील कार्यालय में एसडीएम, तहसीलदार सहित कई अधिकारी भी बैठते है और उनके ठीक बगल में लाखों की लागत से बने सुलभ शौचालय की हालत यह है तो आप खुद ही अंदाजा लगा सकते है, अन्य शौचालयों की हालत क्या हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!