October 2, 2022
JDU के 5 विधायक BJP में शामिल, जेपी नड्डा ने किया स्वागत

नई दिल्ली। मणिपुर जनता दल (यूनाइटेड) के 5 विधायक रविवार को नई दिल्ली में BJP में शामिल हो गए। BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई गई। मणिपुर विधान सभा सचिवालय के बयान के अनुसार, जॉयकिशन सिंह, नगुरसंगलूर सनाटे, मोहम्मद अचब उद्दीन, थंगजाम अरुणकुमार और एलएम खौटे का सत्तारूढ़ दल BJP में विलय हो गया। विधान सभा के अध्यक्ष ने संविधान की दसवीं अनुसूची के तहत JDU के 5 विधायकों के BJP में विलय को स्वीकार कर लिया।

इससे पहले शनिवार को दिल्ली में मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह और मणिपुर प्रदेश अध्यक्ष ए. शारदा देवी ने गर्मजोशी से इन पांचों विधायकों का स्वागत किया। सिंह ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में विधायक और महत्वपूर्ण हस्तियां भाजपा का समर्थन करती रही हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा, यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व के प्रति लोगों के प्यार और विश्वास को दर्शाता है।

मणिपुर में जदयू के पास थे 6 विधायक
मालूम हो कि प्रदेश में जदयू के छह विधायक थे, जिनमें से 5 ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। जदयू ने इस साल मार्च में विधानसभा चुनाव में 38 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे, जिसमें से 6 ने जीत दर्ज की थी। विधायकों के भाजपा का दामन थामने से नाराज जद (यू) ने कहा है कि वह दलबदल पर हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी। जदयू की मणिपुर इकाई के अध्यक्ष के. बीरेन ने कहा कि पार्टी 5 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग करेगी, क्योंकि उनका कदम संविधान की 10वीं अनुसूची का उल्लंघन है।

दलबदल के लिए खरीद-फरोख्त का खुला प्रदर्शन: JDU
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने आरोप लगाया कि भाजपा ने उनके विधायकों को दलबदल कराने के लिए खरीद-फरोख्त का खुला प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि मणिपुर के जदयू विधायकों को तोडऩे के लिए भाजपा ने अपनी अपार धन शक्ति का खुला प्रदर्शन किया है। उन्होंने जोर देकर कहा कि हाल ही में मणिपुर में हुए विधानसभा चुनावों में जदयू के सभी छह विधायक भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़कर विजयी हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!