October 2, 2022
अमेरिका की संस्था स्मार्ट गॉव फाउंडेशन ने मलवरी कान्वेंट स्कूल को किया पुरस्कृत

America’s organization Smart Village Foundation rewarded Malvary Convent School

सिसवा बाजार-महराजगंज। नई शिक्षा नीति के तहत कोजो कोडिंग kojo coding को अनिवार्य माना गया है इसके तहत मलवरी कान्वेंट स्कूल Malvary Convent School सिसवा ने कोजो कोडिंग को अनिवार्य करके पाठ्यक्रम में शामिल किया, अमेरिका स्थित संस्था स्मार्ट गावँ फाउंडेशन Smart Gaon Foundation ने हाल ही कोजो कोडिंग की प्रतियोगिता देश स्तर पर आयोजित की जिसमे देश के सैकड़ो विद्यालयों ने प्रतिभाग किया।

कोजो कोडिंग के द्वारा ही मोबाइल के एप्लिकेशन बनते है, कोजो कोडिंग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान मलवरी कान्वेंट के कक्षा 6 के विद्यार्थी नाज़िफ सैफ़ व अग्रिमा जासवाल को प्राप्त हुआ, अरनव जासवाल व ओमाक्षी सिंह को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ वहीं कक्षा 7 के श्रेणी में प्रांजल मधेसिया व अरुण जासवाल को पूरे देश मे प्रथम स्थान प्राप्त हुआ।
स्मार्ट गावँ फाउंडेशन की संचालिका ऋचा जी व संस्था के निदेशक अमेरिका के रजनीश वाजपेयी, ललित पंत की ऑनलाइन उपस्थिति में विद्यालय की संचालिका के हाथों नगद पुरस्कार प्राप्त हुआ।
विद्यालय की संचालिका श्री मति शुभ्रा सिंह जायसवाल ने हर्ष व्यक्त करते हुये विद्यालय की शिक्षक शिक्षिकाओं का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!