October 2, 2022
Maharajganj: गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान लाठीचार्ज का आरोप, विरोध में हुई बैठक, घटना का निंदा करते हुए कार्यवाही की मांग

सिसवा बाजार-महराजगंज। सिसवा में कल गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान चौकी इंचार्ज द्वारा नाबालिग लड़कों पर लाठीचार्ज का आरोप लगाते हुए विरोध में आज एक बैठक हुई जिसमें घटना का निंदा करते हुए कार्यवाही की मांग की गई।

स्थानीय नगर के भुवरी माता मंदिर प्रांगण में आज प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अनुसुचित मोर्चा भाजपा धर्मनाथ खरवार के नेतृत्व मे सभी गणेश समिति अध्यक्षों सदस्यों एवं नगर युवाओं की बैठक बुलाई गई थी, इस बैठक में को संबोधित करते हुए भाजपा नेता धर्मनाथ खरवार कहा की कल की घटना निंदनीय है, गणेश प्रतिमा विसर्जित करने जा रहे हैं युवाओं के ऊपर लाठीचार्ज करना बहुत ही गलत है इसकी घोर निंदा मैं करता हूं साथ ही चौकी इंचार्ज द्वारा बेरहमी से युवाओं को पीटा गया है इसके खिलाफ मै शासन से मांग करता हूं कि 24 घंटा के अंदर इन सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए अन्यथा इस जोर जुल्म के खिलाफ हम लोग संघर्ष करेंगे।

उन्होंने कहा पत्राचार के माध्यम से उत्तर प्रदेश सरकार को पत्र भेजकर यह मांग किया गया कि आपके द्वारा धार्मिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया जा रहा है भक्तों के ऊपर फूल बरसाए जा रहा है और इसके विपरीत सिसवा प्रशासन द्वारा लाठी उसे बेरहमी से पीटा जा रहा है यह निंदनीय है।
भाजपा नेता अमरेंद्र मल्ल ने इस बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि गणेश प्रतिमा का विसर्जन बहुत छोटा था इससे बड़ा मेला और विसर्जन दुर्गा पूजा का होता है सिसवा चौकी इंचार्ज छोटे मेले का विसर्जन शांतिपूर्वक नहीं करा सकते तो वह दुर्गा पूजा का विसर्जन कैसे कराएंगे, इसलिए इन्हे हटाना चाहिए और लाठी चार्ज करने वाले चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर करना चाहिए।

सभासद प्रतिनिधि राजन विश्वकर्मा एवं पूर्व जिला मंत्री हिंदू युवा वाहिनी मनीष शर्मा ने कहा कि सिसवा का मेला दूर-दूर तक प्रचलित है कोसों दूर से लोग यहां देखने आते हैं और यहां का मेला हर साल शांतिपूर्वक संपन्न होता चलाया है मगर कल की घटना से हम लोग आहत हैं की नाबालिग लड़कों के ऊपर प्रशासन द्वारा बर्बरता से लाठी चार्ज करना यह गलत है और उनके खिलाफ हम लोग कार्यवाही की मांग करते हैं।
बैठक में सुशील मद्धेशिया नवीन मद्धेशिया अभिषेक भुज मनीष कुमार चमन खरवार श्याम जयसवाल दीपू मद्धेशिया विशाल अंकित विक्की कृष्णा मनजीत चौरसिया राजकुमार गोलू वर्मा गोलू खरवार रोशन जायसवाल अर्जुन तिवारी सूरज गुप्ता गणेश कुमार अजय साहिल कुंवर कुमार आकाश गुप्ता विशाल सागर जयसवाल सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!