December 7, 2022
Maharajganj: खबर का असर- मनरेगा घोटाला, पूर्व ग्राम प्रधान सहित तीन के विरुद्ध मामला दर्ज

MNREGA scam, case registered against three including former village head

निचलौल-महाराजगंज। मनरेगा में घोटाले के मामले में कोठीभार पुलिस ने ग्राम पैकौली कला के पूर्व ग्राम प्रधान सहित तीन लोगों के विरुद्ध सरकारी धन के गबन का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बताते चलें निचलौल विकासखंड के ग्राम पैकौली कला में ग्राम पंचायत के पिछले कार्यकाल में गांव के ही रहने वाले रितेश पांडे पुत्र राधेश्याम पांडे ने मनरेगा योजना के तहत मजदूरी के मामले में जॉब कार्ड नंबर किसी और का और बैंक अकाउंट किसी और का लगाकर लाखों रुपया गमन करने, ग्राम प्रधान द्वारा अपनी पत्नी जो आंगनवाड़ी में कार्यरत है उनके खाते में भी दूसरे का जॉब कार्ड लगाकर मनरेगा की मजदूरी भुगतान करा लिए जाने की शिकायत की गई थी, जिसकी जांच में शिकायत को सही पाया गया और मनेगा नियमानुसार संबंधित पर मुकदमा दर्ज करने वह रिकवरी का आदेश दिया गया लेकिन मामले को दबाने के लिए मात्र रिकवरी की कार्रवाई की गई और मुकदमा दर्ज करने के आदेश के बाद भी मामले को दबा दिया गया।
इस मामले में पिछले सप्ताह फिर शिकायतकर्ता रितेश पांडे ने अधिकारियों को पत्र सौंपकर कार्रवाई की मांग किया, युपी अबतक ने प्रमुखता से इस भ्रष्टाचार की खबर चलाई जिसके बाद प्रशासन जागा और 2 साल पहले के आदेश पर कोठभार थाना पर मुकदमा दर्ज कराया गया।
कोठीभार पुलिस ने मनरेगा के घोटाले में पूर्व ग्राम प्रधान अरविंद कुमार मिश्रा, ग्राम रोजगार सेवक गीता देवी और तत्कालीन कंप्यूटर ऑपरेटर माधव प्रसाद के ऊपर धारा 409, 419 व 420 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!