October 1, 2022
Chrome users के लिए बड़ी खबर: हैकिंग के जोखिम से बचने के लिए गूगल ने दी ये जरूरी सलाह

Big news for Chrome users: Google gave this important advice to avoid the risk of hacking

नई दिल्ली। गूगल ने अपने यूजर्स को सलाह दी है कि हैकर्स द्वारा सक्रिय रूप से शोषण किए जा रहे एक गंभीर बग के खिलाफ खुद को सुरक्षित रखने के लिए अपने क्रोम ब्राउजर में तुरंत एक सुरक्षा अपडेट इंस्टॉल करें।

कंपनी ने कहा कि उसने विंडोज, मैक और लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम पर गूगल क्रोम यूजर्स के लिए एक सुरक्षा पैच जारी किया है जो आने वाले दिनों/सप्ताहों में रिलीज हो जाएगा। गूगल ने एक सुरक्षा अपडेट में कहा, बग विवरण और लिंक तक पहुंच को तब तक प्रतिबंधित रखा जा सकता है जब तक कि अधिकांश उपयोगकर्ता फिक्स के साथ अपडेट नहीं हो जाते।
इसमें कहा गया है, अगर तीसरे पक्ष के पुस्तकालय में बग मौजूद है तो हम प्रतिबंध भी बनाए रखेंगे, जिस पर अन्य परियोजनाएं समान रूप से निर्भर करती हैं, लेकिन अभी तक ठीक नहीं हुई हैं। लेटेस्ट सुरक्षा अपडेट को सक्रिय करने के लिए क्रोम यूजर्स को अब अपने ब्राउजर को फिर से लॉन्च करने की आवश्यकता है।
यह लेटेस्ट अपडेट गूगल द्वारा 30 अगस्त को क्रोम वर्जन 105 जारी करने के कुछ ही दिनों बाद आया है। कंपनी ने कहा, हम उन सभी सुरक्षा शोधकर्ताओं को धन्यवाद देना चाहते हैं जिन्होंने विकास चक्र के दौरान सुरक्षा बग को स्थिर चौनल तक पहुंचने से रोकने के लिए हमारे साथ काम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!