October 2, 2022
गृहमंत्री अमित शाह की सुरक्षा में लापरवाही, आसपास घूमता रहा संदिग्ध शख्स, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Negligence in the security of Home Minister Amit Shah, suspicious person roaming around, police arrested

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री Home Minister अमित शाह Amit Shah की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही सामने आई है। मुंबई दौरे के दौरान एक संदिग्ध शख्स खुद को सांसद का पीए बताकर अमित शाह के आसपास घंटों घूमता रहा। मुंबई पुलिस ने फिलहाल उस संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 5 सितंबर को मुंबई दौरे पर थे। इस दौरान अमित शाह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बंगले पर गए थे। उसी दौरान दोनों जगह एक संदिग्ध व्यक्ति लगातार बंगलों के आसपास घूमता रहा। यही नहीं वह बंगले के भीतर भी दाखिल हुआ। सूत्रों ने बताया कि संदिग्ध व्यक्ति खुद को आंध्रप्रदेश के सांसद का पीए बताकर अमित शाह के काफी नजदीक तक पहुंच गया था। इसके बाद गृह मंत्रालय के अधिकारियों को शक हुआ, तो मुंबई पुलिस को इसकी सूचना दी गई।
इस पूरे मामले के सामने आने के बाद मुंबई पुलिस ने हेमंत पवार नाम के उस व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। हेमंत पवार धुले का रहने वाला बताया जा रहा है। मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हेमंत पवार ने गृह मंत्रालय का कार्ड भी लगाया हुआ था और खुद को एक सांसद का पीए बताकर अमित शाह के आसपास घूमता रहा।

फिलहाल हेमंत पवार को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 12 सितंबर तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। अब मुंबई पुलिस जांच कर रही है, कि आखिर पकड़े गए शख्स के पास गृह मंत्रालय का कार्ड कहाँ से आया? यही नहीं हेमंत पवार का मकसद अमित शाह के आसपास घूमने का क्या था, ये भी जांच की जा रही है।
वहीं गृह मंत्रालय के अधिकारी भी मुंबई पुलिस के संपर्क में हैं और पूरे मामले की जानकारी ली जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!