November 27, 2022
मच्छर मारने की दवा छिड़कने से 16 महिला कर्मचारी बेहोश, अस्पताल में भर्ती, परिजनों ने किया हंगामा, कंपनी प्रबंधन पर लगाए आरोप

There was only one second gap between life and death, CCTV video of the incident went viral

अलीगढ़। रेलवे जंक्शन परिक्षेत्र के गेट नंबर 110 पर अचानक ऐसा हादसा हो गया कि उसे देखने वालों के रोंगटे खड़े हो गए। क्योंकि यहाँ एक रिक्शा चालक की ज़िंदगी और मौत के बीच मात्र एक नैनों सेकंड का फासला रह गया। उसने खुद को तो बचा लिया, लेकिन रिक्शे को न बचा सका। घटना का जो सीसीटीवी वीडियो वायरल हुआ है, उसमें रेलवे फाटक बंद होने के बावजूद भी एक रिक्शा चालक रिक्शा लेकर पटरी क्रास कर ही रह होता है कि अगले ही पल वहाँ से गुजर रही एक्सप्रेस ट्रेन एक सेकंड में रिक्शे को उड़ाते हुए अपने साथ ले गई।

दरअसल अलीगढ़ रेलवे जंक्शन का रेलवे क्रोसिंग फाटक संख्या 110 जो कि सीमा फाटक के नाम से जाना जाता है। यहाँ फाटक बंद होने के बावजूद भी लोग जागरूकता न दिखाते हुए फाटक के नीचे होकर गुजरते नज़र आते हैं। फाटक पर मौजूद रेलवे कर्मी भी लोगों को रोकने में असमर्थ नज़र आता दिखता है।

वायरल सीसीटीवी वीडियो

सीसीटीवी फुटेज व आरपीएफ इंस्पेक्टर राजीव वर्मा के बताए अनुसार वाक्या शुक्रवार सुबह 8ः45 का है। जब कई ट्रेनों के लगातार गुजरने का वक़्त होता है। जिसके चलते फाटक बंद किया हुआ था। इसी दौरान सीमा फाटक बन्द होने के बावजूद भी लोग फाटक के नीचे से होकर पटरी क्रोस कर रहे थे। तभी एक रिक्शा चालक अपने रिक्शे को लेकर फाटक के नीचे होकर पटरी पर पहुँचा ही था कि अचानक दनदनाती हुई गाड़ी संख्या 2561 बिहार सम्पूर्ण क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन वहाँ से गुजरी और रिक्शे को हवा में उड़ाते हुए अपने साथ खींच ले गई। हालांकि गनीमत रही कि रिक्शा चालक ने नैनों सेकंड में दौड़ कर अपनी जान बचाई। यह पूरी वारदात वहाँ लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।
आपीएफ इंस्पेक्टर राजीव वर्मा ने बताया है कि घटना संज्ञान में आने के बाद 23 वर्षीय रिक्शा चालक सद्दाम को गिरफ़्तार कर अग्रिम कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!