October 2, 2022
बच्चा चोरी की अफवाह पुलिस अलर्ट/ चलाया जागरूकता अभियान

Rumors of child theft, police alert / launched awareness campaign

बुलंदशहर। बच्चा चोरी की अफवाह को लेकर बढ़ रही हिंसा के मद्देनजर बुलन्दशहर पुलिस भी अलर्ट हो गई है। बुलंदशहर में बच्चा चोर गैंग के सदस्य की अफवाह के बाद संदिग्ध युवक की पिटाई किए जाने के बाद बुलंदशहर अब जागरूकता अभियान चला रही है।
बताते चले बीती 11 सितंबर की रात बुलन्दशहर के औरंगाबाद थाना क्षेत्र के गाँव बिसूदरा में संदिग्ध हालात में एक युवक को गाँव के लोगो ने घूमता देखा तो बच्चा चोरी का शक हुआ, जिसके बाद ग्रामीणों ने युवक से पूछताछ की पर युवक कोई संतोषजनक जवाब नही दे पाया, इस पर ग्रामीण भड़क गए और युवक को बच्चा चोर गिरहों का सदस्य बताते हुए युवक को घेर कर जमकर पीटा। जिसके बाद मौके पर पहोंची पुलिस ने युवक से पूछताछ की उसके बारे में जानकारी हासिल की तो पता चला कि वह मानसिक तौर पर अस्वस्थ था इसके बाद ग्रामीणों को बताया गया जब जाकर युवक को छोड़ा गया।

इसी क्रम में एसएससी श्लोक कुमार के आदेश पर जनपद के समस्त क्षेत्राधिकारियों एवं थाना प्रभारियों द्वारा जागरूकता अभियान चलाकर पी0ए0 सिस्टम/लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगो को अफवाहों से बचने तथा सजग रहने का संदेश दिया गया। जनपद बुलन्दशहर पुलिस के द्वारा इस अभियान में गांवों/चौराहों एवं भीडभाड वाले स्थानों पर जाकर लोगों को झूठी अफवाहों पर ध्यान न देने को लेकर जागरूक किया गया। साथ ही पुलिस ने लोगो से अपील की कि यदि कहीं पर ऐसी सम्भावना लगती है तो उसी समय संबंधित सूचना स्थानीय पुलिस या डायल 112 प्रदेश और किसी भी प्रकार से कानून हाथ में ना लें।
वहीं एसपी सिटी सुरेंद्र तिवारी ने बताया कि सभी लोगों से अपील की जा रही है कि वह अफवाह पर ध्यान ना दें किसी भी हालत में कानून को अपने हाथ में ना लें अगर कोई संदिग्ध दिखाई देता है तो उसकी जानकारी पुलिस को दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!