October 3, 2022
पुलिस मुठभेड़ में 2 कुख्यात गौतस्कर गिरफ्तार, अवैध असलहा, कारतूस व चाकू बरामद

2 notorious cow smugglers arrested in police encounter, illegal arms, cartridges and knives recovered

सिकन्द्राबाद। थाना सिकन्द्राबाद पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि कुछ बदमाशं आसपास के जंगलो से आवारा गौवंश पशुओ को जंगल मे बाँधकर काटने के लिए इकट्ठा कर किसी वाहन मे भरकर हरियाणा व आसपास के क्षेत्रो मे भेजने का काम कर रहे है। इस सूचना पर थाना सिकंदराबाद प्रभारी निरीक्षक अखिलेश त्रिपाठी पुलिस टीम के साथ दिनांक 14/15.09.2022 की रात्रि में ग्राम वीरखेड़ा को जाने वाले रास्ते से होते हुए रजवाहे के किनारे ग्राम बिलसूरी को जाने वाले पक्की सड़क पर बम्बे की पुलिया पर पहुँचे तो सामने जंगल की तरफ से दो व्यक्ति एक गोवंश को पकड़कर बाग की तरफ ले जाते हुए दिखायी दिए। उन दोनो व्यक्तियो को आवाज देकर रुकने को कहा तो दोनो व्यक्ति गोवंश को छोड़कर जंगल की तरफ भागने लगे।

पुलिस टीम द्वारा दोनो बदमाशो का पीछा किया गया, बदमाशो द्वारा अपने आप को घिरा देखकर पुलिस पार्टी पर जान की मारने की नियत से फायरिंग की गयी। पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ की गयी जवाबी फायरिंग में एक बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस टीम द्वारा दोनो बदमाशों को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया। घायल बदमाश की पहचान अमीन पुत्र लालची निवासी ग्राम भरतौली थाना खुर्जा देहात जनपद बुलन्दशहर के रुप में हुई। घायल बदमाश को उपचार हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। व दूसरे बदमाश की पहचान भूरा पुत्र तौतिया निवासी ग्राम भरतौली थाना खुर्जा देहात जनपद बुलन्दशहर के रुप में हुई हैं। गिरफ्तार बदमाश अमीन व भूरा कुख्यात गोकश/बदमाश है।
गिरफ्तार अभियुक्तों का नाम पता
अमीन पुत्र लालची निवासी ग्राम भरतौली थाना खुर्जा देहात जनपद बुलन्दशहर, भूरा पुत्र तौतिया निवासी ग्राम भरतौली थाना खुर्जा देहात जनपद बुलन्दशहर।

बरामदगी
एक तमंचा 315 बोर मय 02 जिंदा व 02 खोखा कारतूस, एक रस्सा व तीन छुरी व एक कुल्हाड़ी, एक चाकू
गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा पूछताछ में बताया कि वे जंगल मे आवारा घूमती फिरती गौवंशो को रात के समय एक स्थान पर बाँध कर किसी वाहन को बुला लेते थे तथा वाहन में भरकर हरियाणा एवं आसपास के क्षेत्रो मे ले जाकर काटकर बेच देते थे। कभी कभी पकड़ी गायें को जो देखने मे कमजोर लगती थी मौके पर ही काट देते थे और मीट को किसी वाहन मे भरकर ले जाते थे। उल्लेखनीय है कि दिनांक 11-09-2022 को थाना ककोड क्षेत्रान्तर्गत अभियुक्तगण करीब 20 गौवंशो को कल्लूपुरा के जंगलो से कैन्टर में भरकर हरियाणा ले जा रहे थे कि कैन्टर एक भट्टे के पास खेत मे पलट गया था और अभियुक्तगण मौके से भाग गये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!