October 2, 2022
बंगाल की प्रगति को देख केन्द्र को होती है जलन: ममता बनर्जी

कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर जिले के दौरे पर हैं। इस दौरान आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुर्गापूजा से पहले 30 हजार युवाओं को नौकरी देने की घोषण की है। उन्होंने कहा कि रोजगार के अवसर ही बंगाल को विकास की ओर अग्रसर करेंगे। तृणमूल सरकार हमेशा जनता के हित में सोचती है। आम लोगों को सुविधाा देना ही तृणमूल सरकार की प्रथमिकता है। खडग़पुर की सभा में सीएम ने उक्त बात कही।

उन्होंने कहा कि, जल्द 89 हजार शिक्षकों की नियुक्ति होगी। हमारे समय में ही विश्वविद्यालयों में 10 हजार अध्यापकों को नियुक्ति किया गया। स्किल ट्रेनिंग में बंगाल नम्बर वन पर है। शिक्षा को बढ़ावा देने के लिये लगातार नई योजना पर कार्य करना होगा। सीएम ममता ने युवाओं से कहा कि, आपको थोड़ा परिश्रम कर खाना पड़ेगा। इस दौरान ममता बनर्जी ने सलाह देते हुए कहा कि, दुर्गा पूजा एकदम सामने है। आपलोग, एक हजार रुपये का जुगाड़ करों और एक केतली व मिट्टी का भाड़ खरीदो। इसके साथ कुछ बिस्कुट ले लो। यह कारोबार धीरे-धीरे बढ़ेगा। यह कैसे बढ़ेगा? मुख्यमंत्री ने भी रास्ता बताया। सीएम ममता के शब्दों में, पहले सप्ताह में बिस्कुट लिए, अगले हफ्ते अपनी माँ से कहें, थोड़ा घुघनी बनाने के लिए। उसके बाद अगले हफ्ते सप्ताह तोड़ा तेले भाजा तल लेना होगा। एक मेज के साथ बैठ गये। फिर देखें क्या होता है, सामने पूजा है लोग इतना आएगें की आप सम्भाल नहीं सकेंगे।

वहीं बंगाल में रोजगार व केन्द्र की उपेक्षा पर बोलते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने बंगाल के फंड को रोक दिया है। केन्द्र काम को लेकर प्रतियोगिता करें ईष्या नहीं। 100 दिन रोजगार का फंड नहीं दिया जा रहा है। राज्य ग्रामीण सड़क, बंगला आवास में एक नम्बर रहा है, इसलिए केंद्र ने फंड देना बंद कर दिया। बंगाल की प्रगति को देखकर केन्द्र को जलन होती है। ऐसे में केन्द्र फंड को रोक कर बंगाल की प्रगति में बाधा डाल रही है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि, बंगाल में रोजगर के अवसर बढ़ाने का लक्ष्य रखा गया है। कई योजनाओं पर कार्य शुरु कर दिया गया है। शिक्षक नियुिक्त मामले को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हर वर्ष शिक्षकों की नियुक्ती की जाएगी।इसके साथ ही युवाओं को हर फील्ड में रोजगर के नये अवसर प्रदान किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पंचायत चुनाव और लोकसभा चुनाव को लेकर भी खडग़पुर की सभा में बिगूल फूंक दिया है। उन्होंने कहा कि अगले साल पंचायत चुनाव और 2024 में लोकसभा चुनाव में जीत हमारी होगी। चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैै।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!