October 2, 2022
PM Modi birthday : 17 सितंबर को पैदा होने वाले बच्चों को मिलेगी सोने की अंगूठी, मछली बांटने का भी ऐलान

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन PM Modi birthday 17 सितंबर पर देशभर में कई आयोजन होने वाले हैं। इस मौके पर केंद्रीय भाजपा नेतृ्त्व से लेकर राज्यों तक में अलग-अलग तरह के उत्सवों के ऐलान हो रहे हैं। वहीं पीएम के जन्मदिन पर पैदा होने वाले बच्चों को सोने की अंगूठी दी जाएगी। यह ऐलान बीजेपी की तमिलनाडु यूनिट ने किया है। इसके साथ ही मछली बांटने का ऐलान भी किया गया है।

तमिलनाडु बीजेपी ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर बच्चों को अंगूठी देने के अलावा अन्य योजनाओं में 720 किलोग्राम मछली बांटने का ऐलान भी किया है। केंद्रीय मत्स्य पालन और सूचना व प्रसारण राज्य मंत्री एल मुरुगन ने इस ऐलान को लेकर बताया है कि हमने चेन्नई स्थित सरकारी आरएसआरएम हॉस्पिटल को चुना है जहां पीएम मोदी के जन्मदिन पर पैदा होने वाले सभी बच्चों को सोने की अंगूठी दी जाएगी।
ऐसे में इस अंगूठी बांटने को लेकर खर्च के सवाल भी खड़े हुए हैं। वहीं इन सवालों को लेकर मुरुगन ने कहा है कि हर एक अंगूठी करीब 2 ग्राम सोने की होगी जिसकी कीमत 5,000 रुपये के आसपास हो सकती है।
उन्होंने कहा कि यह मुफ्त में दी जाने वाली रेवड़ी नहीं है बल्कि, हम इसके जरिए प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर पैदा होने वालों का स्वागत करना चाहते हैं। बीजेपी की लोकल यूनिट का अनुमान है कि इस अस्पताल में 17 सितंबर को 10-15 बच्चों का जन्म हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!