December 7, 2022
72 साल के हुए PM मोदी, राष्ट्रपति, विपक्ष के नेताओं, मंत्रियों ने शुभकामनाएं दीं

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को 72 साल के हो गए। इस अवसर पर नेताओं और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के शरद पवार, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के तेजस्वी यादव और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत विपक्षी नेताओं ने भी उन्हें बधाई दी।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मोदी को बधाई देते हुए कहा कि उनकी अतुलनीय कड़ी मेहनत, समर्पण और रचनात्मकता के तहत राष्ट्र निर्माण का कार्य निरंतर आगे बढ़ रहा है। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने प्रधानमंत्री को बधाई देते हुए कहा कि उनकी परिवर्तनकारी दृष्टि और प्रेरणादायक नेतृत्व ने भारत को गौरव की नयी ऊंचाइयों तक पहुंचाया है। मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल उनके सहकर्मियों ने उनके नेतृत्व और प्रशासनिक कौशल का उल्लेख किया।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रचारक रहे मोदी भाजपा संगठन में शामिल हुए और बाद में 2001 में गुजरात के मुख्यमंत्री बने। तब से, उन्होंने राज्य का चुनाव कभी नहीं हारने की अनूठी उपलब्धि हासिल की और अब राष्ट्रीय चुनाव में भी वह पार्टी का चेहरा रहते हैं। उन्होंने 2002, 2007 और 2012 में लगातार तीन बार गुजरात विधानसभा चुनाव तथा 2014 और 2019 में लोकसभा चुनाव में भाजपा को जीत दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!