November 27, 2022
रक्तदान का फायदा समाज के लोगों को होता है: डॉ राधा राम मोहन दास अग्रवाल

रक्तदान महादान होता है: इंजीनियर मिन्नत गोरखपुरी

गोरखपुर। भारत देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर ऐतिहासिक गुरुद्वारा जटाशंकर धर्मशाला बाजार गोरखपुर में एक कर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें गोरखपुर शहर के समाजसेवी,शायर,साहित्यकार, लेखक एवं मंच संचालक ई.मिन्नत गोरखपुरी ने रक्तदान किया।
इस अवसर पर ई. मिन्नत गोरखपुरी ने बताया कि यह उनका 39 वां बार रक्तदान है इससे पहले वह 38 बार रक्तदान कर चुके हैं ई.मिन्नत गोरखपुरी ने कहा कि रक्त की कमी एक ऐसी कमी है जिसको सिर्फ रख से ही पूरा किया जा सकता है इसका कोई दूसरा और विकल्प नहीं है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद डॉ राधा राम मोहन दास अग्रवाल ने कहा कि जब व्यक्ति रक्तदान करता है तो ना सिर्फ इसका फायदा उसको मिलता है बल्कि समाज को भी इसका फायदा मिलता है।
विशिष्ट अतिथि के रूप में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री पुष्पदंत जैन ने कहा कि रक्त की कमी से बहुत सारे लोग मर जाते हैं इसलिए हम सब को रक्तदान करके जिनका जीवन बस सके रक्त के अभाव से उनको बचाना चाहिए कार्यक्रम के आयोजक सरदार जसपाल सिंह ने बताया कि 41 यूनिट कलेक्शन हुआ है इस कैंप में।
कार्यक्रम के सह संयोजक जगनैन सिंह नीटू ने कहा कि अगर किसी व्यक्ति को गोरखपुर में एक यूनिट ब्लड की आवश्यकता हो तो वह बिना झिझक गुरुद्वारा जटाशंकर से संपर्क करें उसका सहयोग किया जाएगा।
इस अवसर पर पार्षद छठी लाल गुप्ता, अरविंद गुप्ता,सनी हिंदुस्तानी, सरदार जगनैन सिंह नीटू,मोहम्मद आकिब अंसारी, हाजी जलालुद्दीन कादरी,मोहम्मद सिराज सानू,मोहम्मद फुरकान अंसारी,ई.इज्जतुल्लाह, आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!