October 2, 2022
UP: 14 आईएएस अधिकारियों के हुए तबादले

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 10 जिलों के जिलाधिकारियों (डीएम) सहित भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 14 अधिकारियों का तबादला कर दिया है। आधिकारिक बयान के अनुसार शनिवार देर शाम हरदोई, बाराबंकी, मिर्जापुर, गाजीपुर, आगरा, चंदौली, मथुरा, पीलीभीत, भदोही और संत कबीर नगर को नए डीएम मिले हैं।
बाराबंकी के डीएम आदर्श सिंह को झांसी संभाग का प्रभारी आयुक्त नियुक्त किया गया है। गाजीपुर के डीएम मंगला प्रसाद सिंह को हरदोई का नया डीएम बनाया गया है। अविनाश सिंह, हरदोई डीएम, बाराबंकी के नए डीएम, जबकि संत कबीर नगर डीएम दिव्या मित्तल को मिर्जापुर का नया डीएम बनाया गया है। भदोही के डीएम आर्यका अखौरी को गाजीपुर का नया डीएम बनाया गया है, जबकि मथुरा के डीएम नवनीत सिंह चहल को आगरा का नया डीएम बनाया गया है।

वाराणसी विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष ईशा दुहन को चंदौली का नया डीएम बनाया गया है। पीलीभीत के डीएम पुलकित खरे को मथुरा का डीएम और मिजार्पुर के डीएम प्रवीण कुमार को पीलीभीत का डीएम बनाया गया है। अलीगढ़ नगर निगम आयुक्त गौरांग राठी को भदोही का डीएम बनाया गया है। गोरखपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह को संत कबीर नगर डीएम का प्रभार मिला है। आगरा के डीएम प्रभु नारायण सिंह को राजस्व विभाग में सचिव बनाया गया है।
इसके अलावा राहत आयुक्त और राजस्व विभाग के सचिव रणवीर प्रसाद को भी आवास आयुक्त की जिम्मेदारी सौंपी गई है और आवास आयुक्त अजय चौहान को सचिव लोक निर्माण विभाग लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!